Move to Jagran APP

15 नए कोरोना पॉजिटिव, सात मरीज हुए ठीक, एक्टिव केस 39

जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रविवार को 15 नए केस सामने आने से हड़कंप मचा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 10:30 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 10:30 PM (IST)
15 नए कोरोना पॉजिटिव, सात मरीज हुए ठीक, एक्टिव केस 39
15 नए कोरोना पॉजिटिव, सात मरीज हुए ठीक, एक्टिव केस 39

शामली जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। रविवार को 15 नए केस सामने आए, जबकि सात मरीज ठीक भी हुए। अब एक्टिव केस 39 रह गए हैं। अब तक कुल 92 केस आ चुके हैं और इनमें से 49 मरीज ठीक हो गए हैं। अब तक कुल चार मौतें भी हो चुकी हैं।

loksabha election banner

17 जून को शहर के बुढ़ाना रोड स्थित एक नर्सिग होम में काम करने वाली महिला समेत तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने अन्य स्टाफ को क्वारंटाइन करते हुए सैंपल जांच के लिए भेजे थे। उनमें से बरखंडी मोहल्ला शामली, माजरा रोड शामली, खंद्रावली गांव, जंधेड़ी गांव निवासी चार नर्सिग होम कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 17 जून को स्वास्थ्य विभाग ने कैराना, झिझाना, शामली शहर, कांधला में रेंडम सैंपल लिए थे। कैराना में मोहल्ला अफगानान निवासी छह की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है और इनमें से एक परिवार से ही चार संक्रमित हैं। झिझाना के गाड़ीवाला चौराहा के पास स्थित एक होटल संचालक दो व्यक्ति की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। शामली के हॉट स्पॉट सुभाष चौक क्षेत्र से भी काफी व्यापारियों के सैंपल लिए थे और कपड़े की दुकान करने वाले आर्यपुरी निवासी युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं, कांधला के मोहल्ला मिर्दगान निवासी एक महिला कुछ दिन पहले महाराष्ट्र से आई थी और स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटाइन करते हुए सैंपल लिया था। महिला में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उधर, शेखपुरा निवासी युवक मध्य प्रदेश के शिवपुरी में नौकरी करते हैं और 14 जून को घर आए थे। युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव को झिझाना स्थित कोविड अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। संबंधित क्षेत्रों में कांटेक्ट ट्रेसिग, सैनिटाइजेशन होगा और सील भी किया जाएगा। वहीं, 15 में से 11 होम क्वारंटाइन थे। नर्सिग होम में काम करने वाले चार कर्मचारी ही जिला अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में रखे गए थे।

सात मरीजों को दी गई छुट्टी

रविवार को सात मरीजों को कोविड अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेजा गया है। उक्त में जवाहर नवोदय विद्यालय ऊंचा गांव में स्टाफ नर्स की 14 जून, 11 जून को लिसाढ़ निवासी दिल्ली पुलिस के सिपाही, 13 जून को शामली के सुभाष चौक क्षेत्र निवासी महिला, कांधला के मोहल्ला माजरा निवासी युवक की दस जून को, कांधला के किवाना निवासी युवक की छह जून और युवक के भाई की दस जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। खानपुर गांव निवासी युवक गत सप्ताह मेरठ मेडिकल कॉलेज से झिझाना कोविड अस्पताल में शिफ्ट हुए थे। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर ने बताया कि शासन से नई गाइड लाइन मिली है। इसके अनुसार संक्रमित का पहला सैंपल लेने से अगले दस दिन तक अगर कोई लक्षण नहीं दिखता है तो बिना जांच कराई डिस्चार्ज किया जाए। इसके अनुसार कई मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। सात तक होम क्वारंटाइन रहना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.