Move to Jagran APP

आरोग्य मेले में 1466 मरीजों की हुई जांच

जिले में सभी पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। 1466 मरीजों की जांच की गई। साथ ही आयुष्मान योजना के पात्रों के गोल्डन कार्ड बनाए गए और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 11:27 PM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 11:27 PM (IST)
आरोग्य मेले में 1466 मरीजों की हुई जांच

शामली, जेएनएन। जिले में सभी पीएचसी पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। 1466 मरीजों की जांच की गई। साथ ही आयुष्मान योजना के पात्रों के गोल्डन कार्ड बनाए गए और सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया।

loksabha election banner

जिले में 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) हैं और प्रत्येक रविवार को आरोग्य मेले का आयोजन होता है। रविवार को 834 महिला, 454 पुरुष और 178 बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की गई। 14 मरीजों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) के 127 पात्रों के गोल्डन कार्ड बनाए गए। सीएमओ डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि आरोग्य मेलों में 44 चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई थी। स्वास्थ्य विभाग अधिकारी पीएचसी का निरीक्षण भी करते रहे।

जलालाबाद : कस्बे के प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर रविवार में प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार स्वास्थ्य मेला आयोजित किया। मेला प्रभारी चिकित्सक डा. विक्रम सिंह ने एलोपैथी चिकित्सा पद्धति अंतर्गत पहुंचे मरीजों का उपचार किया। डा. सुरेंद्र कुमार ने आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के माध्यम से मरीजों का उपचार किया। प्रदेश के आयुष मंत्रालय की ओर से आयुर्वेदिक पद्धति से तैयार दवा का वितरण किया। फार्मेसिस्ट मुकेश कुमार ने मरीजों को एलोपैथी चिकित्सा पद्धति की दवा वितरित की। पौष्टिक आहार का काउंटर पर प्रदर्शन किया। मेले में 91 मरीजों ने स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाया। एसीएमओ डा. अथर जमील ने निरीक्षण किया। मेला प्रभारी को निर्देशित किया कि पीएचसी पर दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का प्रचार-प्रसार कराएं, ताकि आमजन सरकार की ओर से दी जा रही बेहतर स्वास्थ सुविधाओं का लाभ ले सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.