Move to Jagran APP

133 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा, जेड़ी-जिविनि ने किया केंद्रों का निरीक्षण

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की शनिवार को हिदी विषय के लिए अंक सुधार परीक्षा हुई। पहली पाली में हाईस्कूल और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जेड़ी सहारनपुर और डीआइओएस ने जिले के सभी केंद्रों का निरीक्षण किया। कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराई गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 10:31 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 10:31 PM (IST)
133 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा, जेड़ी-जिविनि ने किया केंद्रों का निरीक्षण
133 ने छोड़ी अंक सुधार परीक्षा, जेड़ी-जिविनि ने किया केंद्रों का निरीक्षण

शामली, जागरण टीम। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की शनिवार को हिदी विषय के लिए अंक सुधार परीक्षा हुई। पहली पाली में हाईस्कूल और दूसरी पाली में इंटरमीडिएट के बोर्ड परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जेड़ी सहारनपुर और डीआइओएस ने जिले के सभी केंद्रों का निरीक्षण किया। कोविड गाइडलाइन का पालन कराते हुए सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न कराई गई।

loksabha election banner

शनिवार को यूपी बोर्ड की ओर से अंक सुधार परीक्षा का आयोजन किया गया। सुबह सात बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी पहुंचने लगे थे। पहले गेट पर ही सभी की थर्मल स्क्रीनिग की गई। उसके बाद सभी ने परीक्षा कक्ष में प्रवेश किया। जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने बताया कि जिले में अंक सुधार परीक्षा के लिए नौ केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि पहले दिन हाईस्कूल और इंटर की हिदी विषय की परीक्षा हुई। पहली पाली में परीक्षा के लिए 374 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिनमें से 310 ने परीक्षा दी। वहीं, 64 अनुपस्थित रहे। इंटर की परीक्षा दोपहर दो बजे से शुरू हुई जिसके लिए 484 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 415 उपस्थित रहे। साथ ही 69 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

डीआइओएस ने बताया कि सभी केंद्रों पर दोनों पालियों में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए शांतिपूर्ण परीक्षा सीसीटीवी की निगरानी में संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि जेड़ी सहारनपुर आरपी शर्मा ने भी शामली पहुंचकर विभिन्न केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान दिशा-निर्देश भी दिए।

---

अंक सुधार परिषदीय परीक्षा का आयोजन

शामली, जागरण टीम। शामली के ऊन के डीएवी इंटर कालेज में भी अंक सुधार परिषदीय परीक्षा का आयोजन प्रथम व द्वितीय पाली में सुचारू रूप से संपन्न हुआ।

प्रथम पाली में हाईस्कूल हिदी विषय की परीक्षा में कुल 42 छात्र छात्राएं पंजीकृत थे। जिनमें से 35 उपस्थित रहे। प्रथम पाली के दौरान संयुक्त शिक्षा निदेशक सहारनपुर द्वारा औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में परीक्षा शांतिपूर्ण चलती पाई गई। द्वितीय पाली में हिदी विषय की परीक्षा में पंजीकृत 49 छात्रों में से 44 छात्र उपस्थित रहे। स्कूल के प्रधानाचार्य हरविदर सिंह ने बताया कि परीक्षा के दौरान सभी कोविड गाइडलाइंस का पालन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.