Move to Jagran APP

एकमुश्त समाधान योजना में 100 फीसद ब्याज में छूट

अधीक्षण अभियंता जेके पाल ने बताया कि शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 10:45 PM (IST)
एकमुश्त समाधान योजना में 100 फीसद ब्याज में छूट
एकमुश्त समाधान योजना में 100 फीसद ब्याज में छूट

शामली : अधीक्षण अभियंता जेके पाल ने बताया कि शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं के लिए एकमुश्त समाधान योजना लागू की गई है। इसमें घरेलू तथा निजी नलकूप के उपभोक्ताओं को जनवरी-2021 तक के बकाया बिल पर लगे ब्याज पर 100 फीसद की छूट मिलेगी। योजना में पंजीकरण 15 मार्च तक होगा। योजना के तहत बकाएदार 31 मार्च तक बकाया जमा कर कनेक्शन कटने की कार्रवाई से बच सकते हैं। उपभोक्ताओं को पंजीकरण के समय जनवरी-2021 तक के बकाया (सरचार्ज समेत) का 30 फीसद जमा करना होगा। इसके बाद पंजीकरण होगा। उपभोक्ताओं को बिल का भुगतान 31 मार्च तक करना होगा। पूरी प्रक्रिया आनलाइन होगी, जिससे गलत बिल नहीं निकल सकेंगे। उपभोक्ता अधिशासी अभियंता, एसडीओ, कामन सर्विस सेंटर पर पंजीकरण करा सकते हैं। बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग

loksabha election banner

शामली : मंगलवार को मानव अधिकार संगठन के अध्यक्ष डा. राजेंद्र गोयल के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों ने नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर से निजात दिलाने की मांग की है। बताया है कि घरों की छतों, आंगन, गलियों, बाजारों में बंदरों के झुंड नजर आते हैं। बंदरों के डर से भागने के दौरान कई बच्चे भी घायल हो चुके हैं। उन्होंने ईओ से बंदरों को पकड़वाने की मांग की। इस अवसर पर डा. अजय चौधरी, रवि संगल, राकेश गर्ग अन्य मौजूद रहे।

परीक्षा की सफलता को दिए टिप्स

शामली : सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में स्मार्ट एजुकेशन कार्यशाला में शिक्षा मनोवैज्ञानिक आचार्य पवन ने बताया कि आनलाइन शिक्षा में छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यदि छात्र स्मार्ट क्लास के माध्यम से पढ़ाई करता है तो पढ़ते समय एकाग्रता अति आवश्यक है। उन्होंने ब्रेन डायरी बनाने का संकल्प दिलाया। उसके सकारात्मक प्रभाव पर प्रकाश डाला। प्रधानाचार्य आनंद प्रसाद शर्मा ने छात्रों से शिक्षण की नई-नई विधियों से जुड़ने का आहवान किया। सहायक प्रोफेसर संदीप कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, मोहर सिंह, नीटू कश्यप, अरविद कुमार, ब्रिजेश सैनी, अंकुर, ब्रजपाल सिंह, अक्षय आदि भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.