Move to Jagran APP

बूंदाबांदी के बीच 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवा

जेएनएन शाहजहांपुर आसमान में छाए बादल रविवार को बूंदाबांदी के रूप में बरसे। पूरे दिन ध

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jan 2022 12:12 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 12:12 AM (IST)
बूंदाबांदी के बीच 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवा
बूंदाबांदी के बीच 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवा

जेएनएन, शाहजहांपुर : आसमान में छाए बादल रविवार को बूंदाबांदी के रूप में बरसे। पूरे दिन धूप भी नहीं निकली। इससे मौसम नम बना रहा। 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली हवाओं से मौसम सर्द बना रहा। लोग सर्दी से ठिठुरते नजर आए।

loksabha election banner

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद मौसम का मिजाज पल पल बदल रहा है। रविवार को दिन भर बादलों की दस्तक से न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री बढ़कर 18.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा गया। जबकि अधिकतम तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 17.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। लेकिन शहर में बूंदाबादी व ग्रामीण क्षेत्रों में हुई हल्की बारिश से मौसम नम बना रहा। मौसम विज्ञानियों ने 24 जनवरी को भी मौसम नम रहने की संभावना जताई है।

गेहूं के लिए बारिश संजीवनी, दलहनी, तिलहनी को नुकसान

हल्की बूंदाबादी गेहूं फसल के लिए संजीवनी साबित हो रही है। किल्ले अधिक फूटने से पैदावार भी बढ़ेगी। लेकिन धूप न निकलने से सरसों में माहूं कीट के प्रकोप का खतरा बढ़ गया है। आलू की फसल के लिए पछेती झुलसा का भी खतरा बना हुआ है। वहीं मिट्टंी गीली होने से खेत में ही आलू गलने की भी आशंका है। गीली मिट्टंी होने से आलू खोदाई में भी किसानों को परेाशानी हो सकती है।

30 जनवरी तक शीतलहर के संकेत

मौसम विज्ञान विभाग ने 25 से 30 जनवरी तक हल्की शीतलहर की संभावना जताई है। इस आशय का अलर्ट भी जारी किया गया है। हालांकि इसका प्रभाव जनपद में आंशिक रहेगा। लेकिन इस बीच धूप से राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.