Move to Jagran APP

दस दिन में जमा नहीं किया टैक्स तो कुर्क होंगे वाहन

बार-बार नोटिस देने के बाद भी टैक्स जमा न करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ परिवहन विभाग सख्ती के मूड में आ गया है। विभाग का आठ करोड़ रुपये से अधिक टैक्स दबाए बैठे नौ हजार वाहन स्वामियों को अदायगी के लिए दस दिन की मोहलत दी गई है। ऐसा न करने पर उनके वाहनों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 01:21 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 01:21 AM (IST)
दस दिन में जमा नहीं किया टैक्स तो कुर्क होंगे वाहन
दस दिन में जमा नहीं किया टैक्स तो कुर्क होंगे वाहन

जेएनएन, शाहजहांपुर : बार-बार नोटिस देने के बाद भी टैक्स जमा न करने वाले वाहन स्वामियों के खिलाफ परिवहन विभाग सख्ती के मूड में आ गया है। विभाग का आठ करोड़ रुपये से अधिक टैक्स दबाए बैठे नौ हजार वाहन स्वामियों को अदायगी के लिए दस दिन की मोहलत दी गई है। ऐसा न करने पर उनके वाहनों को कुर्क करने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बाद परिवहन विभाग में वाहनों से संबंधित कार्यों को पूरा कराने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई गई। परिवहन विभाग के अधिकारियों के अपील करने के बाद भी टैक्स जमा नहीं किया तो अगस्त में डीएम इंद्र विक्रम सिंह के आदेश पर उप संभागीय अधिकारी प्रशासन महेंद्र प्रताप सिंह ने नोटिस भी जारी किए थे। जिसके बाद कुछ लोगों ने टैक्स जमा भी कर दिया था लेकिन करीब नौ हजार वाहन अभी भी ऐसे है जिन पर करीब आठ करोड़ रुपये टैक्स बकाया है। जिसमें ट्रक समेत अन्य बड़े वाहन भी शामिल है। ऐसे में अब परिवहन विभाग की ओर से अंतिम अल्टीमेटम भी जारी कर दिया गया है। जिसमें 10 दिन के अंदर टैक्स जमा न करने वालों के वाहनों की कुर्की भी शुरू करा दी जाएगी।

यदि किसी दिक्कत की वजह से कोई टैक्स जमा नहीं कर पा रहा है तो वह कार्यालय में आकर संपर्क कर ले। सहानुभूतिपूर्वक विचार कर लिया जाएगा। विभाग की ओर से जो संभव होगा उसके आधार पर छूट भी दिलाने का प्रयास रहेगा। 10 दिन बाद कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

महेंद्र प्रताप सिंह, उप संभागीय अधिकारी प्रशासन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.