Move to Jagran APP

नहीं कम हो रहा बुखार, स्वास्थ्य महकमा लाचार

जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या में कम नहीं हो रही है। ट्रामा सेंटर फुल होने से मरीज परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Aug 2019 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 21 Aug 2019 11:23 PM (IST)
नहीं कम हो रहा बुखार, स्वास्थ्य महकमा लाचार
नहीं कम हो रहा बुखार, स्वास्थ्य महकमा लाचार

जेएनएन, शाहजहांपुर: जिला अस्पताल में बुखार के मरीजों की संख्या में कम नहीं हो रही है। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें सबसे अधिक मरीज ग्रामीण क्षेत्र से हैं। इसकी वजह यह है कि सीएचसी और पीएचसी पर मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से ज्यादातर लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। लेकिन स्वास्थ्य महकमा इसके लिए कोई खास कदम नहीं उठा रहा है, जिससे बीमारियों पर समय रहते काबू पाया जा सके।

loksabha election banner

बारिश के मौसम के चलते लोगों संक्रमण का शिकार होकर बीमार हो रहे हैं। इसकी वजह से वायरल, डायरिया और पेट की बीमारियां हो रही हैं। अस्पताल में रोजना सौ से अधिक मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। ट्रामा सेंटर में मरीजों भीड़ लगातार रहती है। बेड नहीं होने की वजह से मरीज स्ट्रेचर और स्लैब पर इलाज कराने पर मजबूर हैं।

------------

सीएचसी और पीएचसी मरीज नहीं कर रहे भर्ती

ट्रामा सेंटर के डॉक्टरों के मुताबिक सीएचसी और पीएचसी पर मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता है। उसके पहुंचने पर तुरंत जिला अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। जिसकी वजह से जिला अस्पताल पर अतिरिक्त बोझ बढ़ जाता है।

-----------

सीमावर्ती जिलों से भी आते है मरीज

लखीमपुर खीरी और हरदोई के सीमावर्ती गांवों से जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज पहुंचते है। जिसकी वजह से मरीजों की भीड़ अधिक बढ़ जाती है।

---------------

वर्जन:

मरीजों की संख्या में धीरे-धीरे कमी आ रही है। सीएचसी और पीएचसी पर मरीजों को भर्ती नहीं किया जाता है। उनको जिला अस्पताल रेफर कर दिया जाता है। जिससे व्यवस्था गड़बड़ हो जाती है।

- डॉ. एमपी गंगवार, सीएमएस जिला अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.