Move to Jagran APP

मुकदमे में शामिल हो सकते हैं कई नाम

छात्रा के पिता ने तहरीर में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अन्य लोगों पर भी आरोप लगाया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Sep 2019 12:04 AM (IST)Updated: Tue, 17 Sep 2019 06:33 AM (IST)
मुकदमे में शामिल हो सकते हैं कई नाम
मुकदमे में शामिल हो सकते हैं कई नाम

जेएनएन, शाहजहांपुर: छात्रा के पिता ने तहरीर में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अन्य लोगों पर भी आरोप लगाया था। एसआइटी भी इस प्रकरण में एसएस कालेज व लॉ कालेज के स्टाफ समेत मुमुक्षु संकुल के प्रोफेसरों से पूछताछ कर चुकी है। छात्रा ने सिर्फ स्वामी चिन्मयानंद को लेकर बयान दिए हैं या फिर कुछ और लोगों के नाम भी लिए हैं इसको लेकर भी संशय है। अगर उसने अन्य लोगों के नाम भी लिए हैं तो उन पर षड़यंत्र में शामिल होने का मुकदमा हो सकता है। जबकि चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया था।

loksabha election banner

कोर्ट व एसआइटी पर पूरा भरोसा

छात्रा के पिता ने कहा कि उन्होंने लोधी कालोनी थाने में दर्ज कराई गई जीरो एफआइआर की कॉपी पहले ही एसआइटी को दे दी थी। वहां से भी कहा कि कॉपी एसआइटी को भेज दी गई थी। अब उनकी बेटी ने कोर्ट में बयान भी दे दिए हैं। बयान क्या दिए हैं उन्हें नहीं पता। उनको कोर्ट व एसआइटी पर पूरा भरोसा है।

------------------

एसआइटी ने छात्रा का कोर्ट में बयान कराया है, लेकिन हमें कोई मुश्किल नजर नहीं आती। मामला पूरी तरह से साफ है। जिन लोगों ने आरोप लगाए हैं उन्होंने रंगदारी के मुकदमे से बचने के लिए यह पूरा षडयंत्र रचा गया है। जिसका वीडियो भी सामने आ चुका है। छात्रा से सुप्रीम कोर्ट ने पूछताछ की तब उसने आरोप नहीं लगाए, बाद में उसने यह सब आरोप लगाए।

ओम सिंह, अधिवक्ता स्वामी चिन्मयानंद

---

स्वामी : संजय व उसके भाइयो से फिर हुई पूछताछ

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर :

स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में छात्रा के दोस्त व उसके भाइयों से एसआइटी ने फिर से पूछताछ की। करीब चार घंटे तक तीनों पुलिस लाइंस में रहे।

सोमवार दोपहर करीब 12 बजे संजय सिंह, उसका तहेरा भाई दुर्गेश सिंह व मौसेरा भाई सचिन सेंगर पुलिस लाइंस पहुंचे। तीनों लोगों से एसआइटी टीम ने पूछताछ शुरू की। शाम करीब चार बजे तक उनसे सदस्यों ने एक बार फिर रंगदारी को लेकर किए गए मैसेज, वायरल वीडियो, छात्रा के संबंध में सवाल किए। एसआइटी ने स्वामी चिन्मयानंद को लेकर भी कई सवाल पूछे। एसएस लॉ कालेज के कार्यालय के स्टाफ से भी कुछ कर्मचारियों को बुलाया गया था।

-----------------

नौ घंटे हुई थी पूछताछ

इससे पहले संजय व उसके भाइयों से रविवार को भी लंबी पूछताछ हुई थी। तीनों लोग एसआइटी के सामने करीब नौ घंटे तक रहे थे। देर रात उन्हें वहां से छोड़ा गया था। उन लोगों का स्वामी चिन्मयानंद से भी आमना सामना कराया गा था। संजय से पहले भी अकेले में एसआइटी पूछताछ कर चुकी है।

----------------

आइजी पहुंचे, ली जानकारी

देर शाम एसआइटी प्रभारी आइजी नवीन अरोड़ा पहुंच गए। उन्होंने अब तक की प्रगति रिपोर्ट को देखा। आइजी शनिवार को जांच के सिलसिले में शहर से बाहर गए हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.