Move to Jagran APP

लंबित विवेचनाओं पर दारोगाओं को फटकार, छह से मांगा स्पष्टीकरण

विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालो दारोगों को एसपी ने जमकर फटकार लगाई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 12:00 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:05 AM (IST)
लंबित विवेचनाओं पर दारोगाओं को फटकार, छह से मांगा स्पष्टीकरण
लंबित विवेचनाओं पर दारोगाओं को फटकार, छह से मांगा स्पष्टीकरण

जेएनएन, शाहजहांपुर : विवेचनाओं के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालो दारोगों को एसपी ने जमकर फटकार लगाई। उन्होंने सात दिन में विवेचनाओं का निस्तारण न करने पर निलंबित करने की चेतावनी दी है। साथ ही छह दारोगाओं से लापरवाही बरतने पर स्पष्टीकरण मांग है।

loksabha election banner

मंगलवार को एसपी डॉ. एस चिनप्पा ने कलान थाने में परौर थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक व दारोगों के साथ विवेचनाओं की समीक्षा की जबकि जलालाबाद में अल्हागंज व मिर्जापुर थानाध्यक्ष व दारोगाओं के साथ समीक्षा बैठक की। महिला अपराध से संबंधित विवेचनाओं में सबसे ज्यादा लापरवाही मिलने पर एसपी ने दारोगाओं के साथ-साथ थाना प्रभारियों को भी फटकार लगाई। कहा इस तरह की लापरवाही किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कई-कई महीनों से विवेचनाएं लंबित मिलने पर एसपी ने छह दारोगाओं से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही सात दिनों में निस्तारण न होने पर लाइन में आमद कराने के निर्देश दिए।

जाम मिलने पर जताई नाराजगी

कलान :थाने का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी एस चिनप्पा को बदायूं-फर्रुखाबाद मार्ग पर जाम मिला। जिस पर उन्होंने थानाध्यक्ष से नाराजगी जताई साथ ही जल्द अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। इस दौरान दो शिकायतकर्ताओं की समस्याएं सुनकर उनका जल्द निस्तारण कराने के निर्देश थानाध्यक्ष को दिए। इसके अलावा एसपी ने थाने में साफ-सफाई आदि का भी निरीक्षण किया। जलालाबाद : कोतवाली पहुंचे एसपी ने पुलिसकर्मियों को महिला सुरक्षा को लेकर लगातार गश्त करने के निर्देश दिए। कहा थाने आने वाले हर व्यक्ति की बात को गंभीरतापूर्वक सुने व समस्याओं का समय से निस्तारण कराएं। इसके बाद पैदल मार्च निकालकर कस्बे में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर सीओ ब्रह्मपाल सिंह, कोतवाल रवि कुमार, राजेश यादव, सुभाष कुमार, विनोद यादव आदि मौजूद रहे।

मिर्जापुर : थाने का निरीक्षण के दौरान एसपी ने प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार यादव से विवेचनाओं के बारे में जानकारी ली। उन्हें निर्देश दिए कि संदिग्धों पर सख्ती से नजर रखी जाए। उन्होंने कहा कि गांवों में अधिक से अधिक लोगों से संपर्क रखे ताकि लोगों को समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय न दौड़ना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.