Move to Jagran APP

Chinmayanand Case : SIT ने BJP प्रदेश उपाध्यक्ष के भाई डीपी सिंह राठौर से की पूछताछ, Laptop की जांच Shahjahanpur News

चिन्मयानंद प्रकरण में एसआइटी ने शनिवार को जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) के चेयरमैन डीपी सिंह राठौर से पूछताछ की। देर रात को घर से उनका लैपटॉप भी जांच के लिए मंगवाया गया।

By Abhishek PandeyEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 12:14 AM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 05:24 PM (IST)
Chinmayanand Case : SIT ने BJP प्रदेश उपाध्यक्ष के भाई डीपी सिंह राठौर से की पूछताछ, Laptop की जांच Shahjahanpur News
Chinmayanand Case : SIT ने BJP प्रदेश उपाध्यक्ष के भाई डीपी सिंह राठौर से की पूछताछ, Laptop की जांच Shahjahanpur News

जेएनएन, शाहजहांपुर : चिन्मयानंद प्रकरण में विशेष जांच दल (एसआइटी) ने जांच तेज कर दी है। एसआइटी ने शनिवार को जिला सहकारी बैंक (डीसीबी) के चेयरमैन डीपी सिंह राठौर से पूछताछ की। देर रात को घर से उनका लैपटॉप भी जांच के लिए मंगवाया गया। डीपी सिंह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष जेपीएस राठौर के छोटे भाई हैं।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर बाद एसआइटी ने पुलिस लाइंस में डीपी सिंह को बुलाकर चिन्मयानंद प्रकरण पर पूछताछ शुरू की। रात करीब दस बजे के बाद चौक कोतवाली पुलिस की टीम राठौर के सेठ इंक्लेव स्थित आवास पर पहुंची। जहां उनकी पत्नी से राठौर का लैपटॉप मांगा। लैपटॉप कहीं और रखा हुआ था, जिसे लेकर उनका बेटा कुछ देर बाद वहां पहुंचा। लैपटॉप लेकर टीम पुलिस लाइंस चली गई। बताया जा रहा है कि राठौर ने चिन्मयानंद की मदद करने और समझौता कराने का भी प्रयास किया था, लेकिन उसी दौरान वीडियो वायरल हो गए। देर रात तक राठौर से पुलिस लाइंस में पूछताछ जारी थी। 

नाले से बरामद किया छात्रा का पर्स, आइडी कार्ड व कपड़े

उधर, एसआइटी की टीम आवास विकास कॉलोनी स्थित रंगदारी मांगने के आरोपित व छात्रा के दोस्त संजय सिंह की मामी कुंती देवी के घर पर भी पहुंची थी। उनसे करीब आधा घंटा तक पूछताछ की। वहां से एक बक्सा व कुछ सामान अपने साथ ले गई। इसके बाद टीम दोपहर में फिर से वहां पहुंची। इस बार क्राइम ब्रांच व नगर निगम की टीम भी साथ थी। एसआइटी ने कुंती के घर के सामने निर्माणाधीन नाले को खंगलवाया था। जिसमें से छात्रा का पर्स, कॉलेज का आइडी कार्ड, सलवार सूट, एलएलएम के कुछ नोट्स व मॉडल पेपर बरामद हुए थे। 

नहीं मिला छात्रा का चश्मा, आज फिर खंगालेगी नाला

टीम छात्रा का वह चश्मा भी तलाशती रही जिस पर लगे कैमरे से उसने चिन्मयानंद का मालिश वाला वीडियो बनाया गया था लेकिन वह नहीं मिला। एसआइटी चश्मा बरामद करने के लिए रविवार को भी नाला खंगाला सकती है। 

संजय की मामी के घर मिला बक्सा

इसके बाद टीम फिर से कुंती देवी के घर में गई थी। जहां से एक बक्सा लेकर लौटी थी, जिसमें लाल रंग का बैग भी था। बताया जा रहा है कि बक्से में छात्रा व संजय सिंह से संबंधित कुछ और वस्तुएं थी। बक्सा और कुंती को लेकर टीम पुलिस लाइंस गई थी। हालांकि, देर शाम कुंती देवी को वापस घर भेज दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.