Move to Jagran APP

अतिक्रमण हटवाने के लिए पेड़ पर चढ़ा साधु, प्रशासन के छूटे पसीने

अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारियों की चौखट पर चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 12:27 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 12:35 AM (IST)
अतिक्रमण हटवाने के लिए पेड़ पर चढ़ा साधु, प्रशासन के छूटे पसीने
अतिक्रमण हटवाने के लिए पेड़ पर चढ़ा साधु, प्रशासन के छूटे पसीने

जेएनएन, शाहजहांपुर : अस्थायी अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारियों की चौखट पर चक्कर लगा-लगाकर परेशान हो गये साधु पेड़ पर चढ़ गये। वह पेड़ पर ही समाधि लगाकर बैठे गये। सुबह ग्रामीणों ने जब यह देखा तो हैरान रह गए। नायब तहसीलदार पुलिस के साथ वहां पर पहुंचे। उन्होंने समझाने का प्रयास किया, पर साधु टस से मस नहीं हुए। कोई चारा न देख अतिक्रमण हटवाना ही पड़ा, जिसके बाद साधु नीचे उतर आये।

loksabha election banner

क्षेत्र के ग्राम नौगाई स्थित देवस्थान पर कुछ लोगों ने कंडे की बठिया लगाकर अतिक्रमण कर लिया है, जिसे हटवाने के लिए देवस्थान पर रहने वाले साधु बाबा शनि गिरी ने कई बार अधिकारियों से शिकायत की, पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। शिकायत से नाराज अतिक्रमणकारियों ने बाबा से मारपीट भी की।

कोई सुनवाई न होती देख साधु रात किसी समय पीपल के पेड़ पर चढ़ गये और वहां पर समाधि की मुद्रा में बैठ गये। सुबह जब ग्रामीण उधर से निकले तो उनसे नीचे उतरने का निवेदन किया, पर साधु ने इन्कार किया। सूचना पर नायब तहसीलदार राजेश्वर ¨सह यादव, एसएसआइ अशोक कुमार फोर्स के साथ पहुंच गये। साधु को समझाने का प्रयास किया गया।

लेकिन मौन व्रत के चलते वे कुछ बोले ही नहीं। इसके बाद नायब तहसीलदार ने अतिक्रमण न हटाने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी दी तो जिसके बाद अतिक्रमण हटा दिया गया। इसके बाद अधिकारियों ने दोबारा कब्जा होने पर कार्रवाई का आश्वासन देकर पूर्वाह्न लगभग 11 बजे साधु को नीचे उतारा।

वर्जन :

साधु की कोई शिकायत मेरे पास नहीं आयी थी। सुबह उनके पेड़ पर चढ़े होने की सूचना मिली। जिसके बाद नायब तहसीलदार को भेजकर अतिक्रमण हटवा दिया गया।

मोइनुल इस्लाम, एसडीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.