Move to Jagran APP

450 करोड़ की लागत से बड़ी रेल लाइन बिछायी जाएगी

पूर्वोत्तर रेलवे डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह ने पीलीभीत से शाहजहांपुर तक का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 11:44 PM (IST)
450 करोड़ की लागत से बड़ी रेल लाइन बिछायी जाएगी
450 करोड़ की लागत से बड़ी रेल लाइन बिछायी जाएगी

शाहजहांपुर : पूर्वोत्तर रेलवे डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह ने पीलीभीत से शाहजहांपुर तक का रेलवे ट्रैक का ¨वडो निरीक्षण किया। पीलीभीत से शाहजहांपुर तक 450 करोड़ की लागत से बड़ी रेल लाइन बिछेगी। रेलवे स्टेशनों का विस्तार होगा। जरूरत पड़ी तो बड़ी रेल लाइन स्टेशन से ट्रेक को जोड़ दिया जाएगा।

loksabha election banner

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह ने बुधवार की दोपहर अधिकारियों के साथ पीलीभीत से शाहजहांपुर तक रेल लाइन का ¨वडो निरीक्षण किया। दोपहर एक बजे पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन पर अपने सैलून से उतरे। उन्होने स्टेशन का निरीक्षण किया और स्टेशन अधीक्षक से जानकारी की। निरीक्षण के दौरान वह बड़ी लाइन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर आए। उन्होंने अधिकारियों से जानकारी की रेल लाइन को उत्तर रेलवे स्टेशन से जोड़ा जाए तो कहां से जुड़ेगी। अधिकारियों ने बताया कि निष्प्रयोज्य पावर केबिन के पास रेल लाइन जुड़ सकती है। अधिकारियों ने बताया कि रेल लाइन संख्या एक ठीक नहीं है और बीस किलीमीटर की स्पीड से ट्रेनें निकलती है। रेल लाइन संख्या का निरीक्षण करते हुए स्टेशन के मुख्य द्वार पर आए। उन्होंने बताया कि पीलीभीत से शाहजहांपुर तक बड़ी रेल लाइन बिछाने में करीब 450 करोड़ रुपये खर्च होंगे। रेल लाइन बिछाने का कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा। सभी स्टेशनों का विस्तार किया जाएगा। उत्तर रेलवे अधिकारियों के साथ बैठक करके रूप रेखा तैयार की जाएगी। वह कार से वापस बरेली चले गए। निरीक्षण के समय सीनियर डीसीएम नीतू ¨सह, सीनियर डीएसटी आरआर मीणा, सीनियर डीएम द्वितीय नवीन कुमार, स्टेशन अधीक्षक नबल किशोर आदि मौजूद रहे।

आज से ट्रेनों का संचालन बंद

डीआरएम दिनेश कुमार ¨सह ने बताया कि ब्राडगेज को लेकर शाहजहांपुर से पीलीभीत के लिए ट्रेनों का संचालन 31 मई से बंद हो जाएगा। सबसे पहले पीलीभीत से बीसलपुर तक ब्राडगेज का कार्य होगा। यह कार्य अगले साल मार्च तक हो जाएगा। फिर बीसलपुर से शाहजहांपुर तक कार्य शुरू होगा। इधर पीलीभीत से बीसलपुर तक कार्य हो जाने पर ट्रेनों का संचालन बीसलपुर तक शुरू हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.