Move to Jagran APP

रामलीला मेले में पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

नगर में चल रहे रामलीला मेले में पुलिसकर्मियों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने मंचन बंद कराने के साथ ही वहां कलाकारों व दर्शकों पर लाठियां चलाईं जिससे अफरा तफरी मच गई। गुस्साए आयोजकों ने राजगद्दी स्थगित करते हुए वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना को लखनऊ जाकर पूरी बात बतायी

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 02:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 02:00 AM (IST)
रामलीला मेले में पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर
रामलीला मेले में पुलिसकर्मियों ने की मारपीट, चौकी इंचार्ज लाइन हाजिर

जेएनएन, शाहजहांपुर : नगर में चल रहे रामलीला मेले में पुलिसकर्मियों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने मंचन बंद कराने के साथ ही वहां कलाकारों व दर्शकों पर लाठियां चलाईं, जिससे अफरा तफरी मच गई। गुस्साए आयोजकों ने राजगद्दी स्थगित करते हुए वित्तमंत्री सुरेश कुमार खन्ना को लखनऊ जाकर पूरी बात बतायी। उनके निर्देश पर एसपी ने चौकी प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया, लेकिन इतना सब होने के बाद भी एएसपी सिटी संजय कुमार पुलिसकर्मियों की करतूत से दिन भर अनभिज्ञता जताते रहे।

loksabha election banner

नगर के दोदराजपुर में चल रहे रामलीला मेले का मंगलवार को अंतिम दिन था। वहां रात में लीला का मंचन किया जा रहा था। सुबह राजगद्दी निकाली जानी थी। रात करीब एक बजे मौजमपुर पुलिस चौकी प्रभारी संतराम राठी कुछ पुलिसकर्मियों के साथ मेले में पहुंच गए। उन्होंने कलाकारों को राजा हरिशचंद्र की लीला का मंचन बंद करने के लिए कहा। आरोप है कि जब तक कोई कुछ समझ पाता लाठियां फटकारना शुरू कर दीं। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। लोगों की मानें तो चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मियों ने मेला देख रहे दर्शकों व कलाकारों को भी नहीं बख्शा। तमाम लोगों ने आसपास के मकानों में शरण ली। जानकारी मिलते ही मेला कमेटी के पदाधिकारी वहां पहुंच गए। मेला कमेटी अध्यक्ष हितेश गुप्ता रिकू व आयोजक सोनू खन्ना ने आरोपित पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए बुधवार सुबह राजगद्दी निकालने से इन्कार कर दिया। कोतवाल रविद्र सिंह ने काफी समझाया लेकिन पदाधिकारी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग पर अड़ गए। सुबह होते ही सोनू खन्ना कमेटी के कुछ सदस्यों के साथ लखनऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना से मिलने पहुंचे। वित्त मंत्री ने कोतवाल से फोन पर नाराजगी जताने के साथ ही एसपी को चौकी प्रभारी पर कार्रवाई के निर्देश दिए।

लखनऊ तक पहुंची बात, एएसपी को पता तक नहीं

नगर के महत्वपूर्ण आयोजन में हुई इस घटना से लोगों में खासा आक्रोश रहा। बावजूद इसके दिन भर इस मामले को मैनेज करने की कोशिश होती रही। एसपी पीलीभीत के बरखेड़ा में थे, लेकिन एएसपी सिटी संजय कुमार पूरे दिन मामले से अनभिज्ञता जताते रहे। इतनी गंभीर घटना के बाद भी वह कोई जानकारी नहीं है का बयान देते रहे। जबकि तिलहर क्षेत्र उन्हीं के अधीन आता है। बोले तिलहर में क्या हुआ उन्हें इस बारे में कुछ पता नहीं है। वहां के थाने पर जानकारी करेंगे तभी कुछ बता सकेंगे। चौकी प्रभारी संतराम राठी को एसपी ने लाइन हाजिर कर दिया है। उनकी यहां से रवानगी भी कर दी गई है। मेला कमेटी के आयोजकों से आयोजन के संबंध में बात की जा रही है।

रविंद्र सिंह, कोतवाल

चौकी प्रभारी ने जो कुछ भी किया वह निदनीय है। कोतवाल ने हमें जानकारी नहीं दी थी। सुबह इस बारे में पता चला। इसमें कार्रवाई जरूर होगी।

अरविद कुमार, सीओ रात में चौकी प्रभारी ने पुलिसकर्मियों के साथ मेले में आकर कलाकारों व दर्शकों को पीटा। मंचन बंद करने के लिए कहा। ऐसी घटना हम लोगों के साथ कहीं नहीं हुई ।

दीपक कुमार, कलाकार चौकी प्रभारी को बचाने की कोशिश की जा रही है अगर ऐसा हुआ तो मेले को स्थगित कर अधूरे आयोजन के साथ ही समापन कर दिया जाएगा।

सोनू खन्ना, आयोजक दोदराजपुर मेला कमेटी दरोगा पर कार्रवाई सुनिश्चित होने के बाद ही राजा हरिश्चंद्र लीला का मंचन होगा। गुरुवार को राजगद्दी निकाली जाएगी। कार्रवाई न होने पर आयोजन नहीं होगा।

हितेश गुप्ता, अध्यक्ष दोदराजपुर मेला कमेटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.