Move to Jagran APP

बाराबंकी से बुलाई एक प्लाटून पीएसी, अफसरों ने किया पैदल मार्च

नागरिकता संशोधन कानून पर जिले में शांति है। अब तक कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ है लेकिन आसपास के जिलों में हुई हिसा को देखते हुए यहां पर एहतियात के तौर पर बाराबंकी से पीएसी की एक प्लाटून बुलाई गई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 11:40 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 06:08 AM (IST)
बाराबंकी से बुलाई एक प्लाटून पीएसी, अफसरों ने किया पैदल मार्च
बाराबंकी से बुलाई एक प्लाटून पीएसी, अफसरों ने किया पैदल मार्च

जेएनएन, शाहजहांपुर : नागरिकता संशोधन कानून पर जिले में शांति है। अब तक कोई विरोध प्रदर्शन नहीं हुआ है, लेकिन आसपास के जिलों में हुई हिसा को देखते हुए यहां पर एहतियात के तौर पर बाराबंकी से पीएसी की एक प्लाटून बुलाई गई है। जरूरत पड़ने पर आरएएफ बुलाने की भी तैयारी है। हालांकि अधिकारी अभी इसकी जरूरत नहीं बता रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से डीएम इंद्र विक्रम सिंह, एसपी डॉ. एस चिनप्पा व एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने फोर्स के साथ पैदल मार्च निकालकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही लोगों से भी शांति व्यवस्था में सहयोग की अपील की। डीएम-एसपी ग्रामीण क्षेत्रों में भी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

444 सिपाहियों को भी सौंपी गई जिम्मेदारी

हाल ही में विभिन्न जनपदों से आए 444 सिपाहियों को भी सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसमे 95 महिला सिपाही भी शामिल है। इसके अलावा पुलिस लाइन की टीमें भी लगातार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तिराहे-चौराहे पर चौबीस घंटे तैनात रहते है।

एडीएम व एएसपी ग्रामीण ने ग्रामीण क्षेत्रों की संभाली कमान

एडीएम वित्त अमर पाल सिंह, एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम ने ग्रामीण क्षेत्रों की कमान संभाल रखी है। रविवार को दोनों अफसरों ने पुवायां, जलालाबाद, तिलहर व कलान तहसील क्षेत्रों में पैदल मार्च निकाला। एएसपी ग्रामीण ने बताया कि लोगों के साथ बैठकें भी की जा रही है। लोगों ने भरोसा दिया है कि सहयोग किया जाएगा। एएसपी ने माहौल खराब करने वालों की सूचना दें। उन पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

भ्रामक मैसेज कराए डिलीट, दी चेतावनी

सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस माहौल खराब करने वालों पर बराबर नजर बनाए हुए है। रविवार को मीडिया सेल की ओर से फेसबुक से एक संगठन, एक व्यक्ति की ओर से की गई भ्रामक पोस्ट डिलीट कराई। इसके अलावा एक छात्र सहित तीन की ओर से वाट्सएप पर किए गए आपत्ति जनक मैसेज को डिलीट कराकर उन्हें अंतिम चेतावनी दी गई है। जिन लोगों को पुलिस ने फोन के माध्यम से फटकार लगाई है। उसमे थाना सदर बाजार क्षेत्र के चिनौर व तिलहर थाना क्षेत्र के बंथरा गांव का एक युवक शामिल है।

झारखंड के युवक ने डाली पोस्ट

फेसबुक पर विशाल गुप्ता निवासी थाना दुमका झारखंड के नाम से एक भ्रामक पोस्ट डाली। पुलिस ने मैसेंजर के माध्यम से वार्ता करते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद विशाल ने पोस्ट को डिलीट कर दिया।

एलएलबी के छात्र ने किया कमेंट

हरदोई जनपद के पचदेवरा निवासी एलएलबी के छात्रा अभिषेक ने किसी दूसरे व्यक्ति की पोस्ट पर एक आपत्तिजनक कमेंट कर दिया। जिससे माहौल खराब होने की संभावना बढ़ गई। इसके बाद छात्र से फोन पर संपर्क कर उसे डिलीट कराया। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि दोबारा इस तरह के कमेंट सामने आए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.