Move to Jagran APP

किसानों की निगरानी के लिए पीलीभीत सीमा पर तैनात रहे अधिकारी

शाहजहांपुर जेएनएन। दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन में जिले से किसान न पहुंचे इसके

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Dec 2020 12:41 AM (IST)Updated: Thu, 24 Dec 2020 12:41 AM (IST)
किसानों की निगरानी के लिए पीलीभीत सीमा पर तैनात रहे अधिकारी
किसानों की निगरानी के लिए पीलीभीत सीमा पर तैनात रहे अधिकारी

शाहजहांपुर, जेएनएन। दिल्ली में चल रहे किसानों के आंदोलन में जिले से किसान न पहुंचे इसके लिए अधिकारी लगातार किसानों से संपर्क साध रहे हैं। उनके साथ बैठकें कर जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील कर रहे है। मुरादाबाद-रामपुर सीमा पर हुई घटना के बाद मंडलायुक्त व डीआइजी भी पीलीभीत जिले की सीमा पर पहुंच गए। उन्होंने डीएम व एसपी से जिले की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। इसके अलावा बार्डर पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए ताकि किसान आंदोलन में शामिल होने न जा सके।

loksabha election banner

नए कृषि बिलों के विरोध में दिल्ली में चल रहे आंदोलन में शामिल होने के लिए जिले के किसान पुलिस को चकमा देकर लगातार पहुंच रहे थे। मंगलवार को जब मुरादाबाद-रामपुर सीमा पर किसानों के बीच घुसे अराजक तत्वों ने पुलिस अधिकारियों पर हमला किया तो जिले के अधिकारी भी अलर्ट हो गए। पहले एएसपी ग्रामीण निपुण अग्रवाल को जिले की सीमाओं पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए लगाया गया। बाद में डीआइजी जेल अखिलेश मीणा भी मंगलवार को पूरे दिन खुटार व बंडा क्षेत्र की सीमाओं पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे। बुधवार सुबह मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद सिंह व डीआइजी राजेश कुमार पांडेय भी बंडा पहुंच गए। उन्होंने डीएम इंद्र विक्रम सिंह व एसपी एस आनंद के साथ पीलीभीत जिले के बार्डर पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था देखी। इसके अलावा किसानों से भी बात की ताकि कोई आंदोलन के लिए न जाए। थाने का किया निरीक्षण

संसू, बंडा : मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद व डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने बंडा थाने का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पुलिसकर्मियों से आने वाली शिकायतों के बारे में जानकारी ली। हेल्प डेस्क के पास महिला आगंतुक कक्ष भी बनाए जाने की मांग की। ताकि दूसरे जिलों से आने वाली महिलाओं के रुकने की व्यवस्था भी हो सके। थाना परिसर में खड़े यूकेलिप्टिस कटवाने के निर्देश दिए ताकि कोई हादसा न होना। इसके अलावा परिसर में बने धार्मिक स्थल के चारों ओर सीसीटीवी लगवाने के निर्देश दिए। एसडीएम व सीओ ने किसानों का समझाया

संसू, खुटार : एसडीएम दशरथ कुमार व सीओ नवनीत कुमार नायक ने थाने में जनप्रतिनिधि व किसानों के साथ बैठक की। दोनों अधिकारियों ने किसानों से दिल्ली में चल रहे आंदोलन में न जाने की अपील की। एसडीएम ने कहा कि यदि कोई किसान अपनी बात सरकार तक पहुंचाना चाह रहा है तो वह ज्ञापन दे सकता है। इस मौके पर थानाध्यक्ष जयशंकर सिंह, निर्मल सिंह, पाल सिंह, सरताज सिंह, बृजेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.