Move to Jagran APP

रेल ट्रैक मेंटीनेंस के लिए लिया गया मेगा ब्लॉक

रेल ट्रैक मेंटीनेंस के कार्य कराने के लिए सोमवार को डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 12:22 AM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 12:22 AM (IST)
रेल ट्रैक मेंटीनेंस के लिए लिया गया मेगा ब्लॉक

जेएनएन, शाहजहांपुर : रेल ट्रैक मेंटीनेंस के कार्य कराने के लिए सोमवार को डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया गया। जिस वजह से त्रिवेणी, सियालदाह सहित आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा।

loksabha election banner

सोमवार को 12 बजे मुरादाबाद से रोजा जंक्शन की बीच रेल ट्रैक मेंटीनेंस के कार्य कराने के लिए ब्लॉक लिया गया। शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन से गोविदगंज रेलवे क्रासिग के बीच पटरी बदली गई। इसके अलावा स्लीपर बदलने व पटरियों के बोल्ट ठीक करने का भी कार्य किया गया। डाउन लाइन की त्रिवेणी एक्सप्रेस को बरेली जंक्शन पर रोका गया था। इसके अलावा सियालदाह एक्सप्रेस को मुरादाबाद से पीछे की स्टेशन पर लगभग दो घंटे के लिए रोकना पड़ा। इसी तरह अवध आसाम एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे देरी से शाहजहांपुर स्टेशन पहुंची।

---

लगातार दूसरे दिन भी मेगा ब्लॉक से परेशान रहे यात्री

रविवार को अप लाइन पर 12 से पांच बजे तक का मेगा ब्लॉक लिया गया था। जबकि सोमवार को डाउन लाइन पर भी 12 से पांच बजे मेगा ब्लॉक रहा। इसी तरह शनिवार को भी रेल ट्रैक मेंटीनेंस के कार्य कराने के लिए रेल प्रशासन को ब्लॉक लेना पड़ा था। लगातार ब्लॉक लेने की वजह से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तमाम यात्री तो ब्लॉक की सूचना मिलते ही ट्रेन का सफर करना निरस्त कर रहे है।

-------

37 डिग्री तापमान में बेहाल हुए कर्मचारी

सोमवार को तापमान लगभग 37 डिग्री पहुंच गया था। दोपहर 12 बजे ब्लॉक लेने की वजह से रेल कर्मचारियों को मरम्मत कार्य करने में काफी दिक्कतें हुए। वहीं इंजीनियरिग विभाग के अधिकारी तो छाता लगाकर मौके पर मरम्मत कार्य का जायजा लेने पहुंचे। स्टेशन पर नहीं चलवाये गए पंखे

ट्रेनें देरी से आने की वजह से यात्रियों को स्टेशन पर ही घंटों इंतजार करना पड़ा। तापमान लगभग 37 डिग्री होने की वजह से यात्री गर्मी में बेहाल दिखे। लेकिन रेल प्रशासन ने अभी तक पंखें चलवाना शुरू नहीं किया गया है। जिस वजह से यात्रियों में रेल प्रशासन को लेकर काफी नाराजगी भी नजर आई।

--------

दस घंटे लेट हुई अमृतसर

अप लाइन की अमृतसर एक्सप्रेस लगभग दस घंटा लेट हुई। जिस वजह से अमृतसर से दिल्ली जाने वाले यात्री परेशान रहे है। इस ट्रेन के दर्जनों यात्रियों ने टिकट भी वापस कर दिए। इसके अलावा टनकपुर-त्रिवेणी एक्सप्रेस भी लगभग चार घंटा देरी से शाहजहांपुर स्टेशन पहुंची। जबकि अमृतसर जननायक एक्सप्रेस एक घंटा से भी देरी से चली। -----

ब्लॉक के दौरान शाहजहांपुर में भी कुछ स्थानों पर पटरी व स्लीपर बदलने का कार्य कराया गया है। ब्लॉक की वजह से जो ट्रेनें प्रभावित रही है उनके बारे में यात्रियों को पहले ही जानकारी दे दी गई थी।

मनोज कुमार, स्टेशन अधीक्षक कुंभ एक्सप्रेस और गरीब रथ समेत दर्जन भर ट्रेनें रद

जागरण संवाददाता, बरेली : लखनऊ-रायबरेली रूट पर आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों पर ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है। इसके चलते मंगलवार को कुंभ एक्सप्रेस और वाराणसी गरीब रथ समेत करीब एक दर्जन ट्रेनें रद रहेंगी।

रेलवे बोर्ड से जारी पत्र के अनुसार अप लाइन पर उपासना एक्सप्रेस (12327), वाराणसी-आनंद विहार टर्मिनल गरीब रथ (22407), इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस(14115), जनसाधारण एक्सप्रेस (13257) ट्रेनें रद रहेंगी। डाउन लाइन पर कुंभ एक्सप्रेस (12370), अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस (डुप्लीकेट) और पंजाब मेल (13006) 24 अप्रैल तक, जनता एक्सप्रेस (14266), बरेली-प्रयाग पैसेंजर (14308) व (54378), हरिहर एक्सप्रेस (14254), नौचंदी एक्सप्रेस (14512), सुहेलदेव एक्सप्रेस (14520) रद रहेंगी। इसके अलावा सोमवार की गफलत के बाद त्रिवेणी एक्सप्रेस (14370) भी रद रहेगी।

जनता एक्सप्रेस रद, दर्जन भर ट्रेनें लेट

लखनऊ-रायबरेली के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के चलते जहां जनता एक्सप्रेस रद रही, वहीं पांच घंटे मेगा ब्लॉक के चलते करीब एक दर्जन ट्रेनें घंटों देरी से जंक्शन पहुंची। डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक का खासा असर रहा। हिमगिरि सुपरफास्ट (12332) पांच घंटे, सियालदह एक्सप्रेस (13152) सवा चार घंटे, अवध-असम (15910) पांच घंटे देरी से जंक्शन पहुंची। त्रिवेणी एक्सप्रेस (24369) भी सवा चार घंटा देरी से जंक्शन पहुंची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.