Move to Jagran APP

मेज-कुर्सियां हटीं, दलालों का दखल बरकरार Shahjahanpur News

एआरटीओ ऑफिस में प्रशासन की छापेमारी के बावजूद अभी भी दलाल सक्रिय हैं।

By Edited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 11:14 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 02:00 PM (IST)
मेज-कुर्सियां हटीं, दलालों का दखल बरकरार Shahjahanpur News
मेज-कुर्सियां हटीं, दलालों का दखल बरकरार Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन : नगर मजिस्ट्रेट की छापेमारी के बाद एआरटीओ कार्यालय के बाहर से मेज-कुर्सी तो हट गई, लेकिन दलालों का दखल अभी भी बरकरार है। कार्यालय में पूर्व की भांति ही काम-काज कराने को दलाल दिन भर आते-जाते रहे। परिवहन कार्यालय के बाहर मेज-कुर्सी डालकर दलाल बैठे रहते हैं, जो लोगों से सुविधा शुल्क लेकर ड्राइ¨वग लाइसेंस व वाहनों के अन्य कागजात बनवाते हैं। जबकि जो व्यक्ति सीधे अधिकारियों व कर्मचारियों से काम कराने पहुंचते है तो उन्हें तमाम नियमों का हवाला देकर टरका दिया जाता है।

loksabha election banner

बुधवार को नगर मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार व सीओ सिटी महेंद्र पाल सिंह ने एआरटीओ कार्यालय में छापेमारी की थी। परिसर में 16 बाहरी लोग पकड़े गये थे। नगर मजिस्ट्रेट ने इन सभी को पुलिस के हवाले कर दिया था। साथ ही व्यवस्था में सुधार के लिए एआरटीओ को निर्देशित किया था। लेकिन गुरुवार को कार्यालय के बाहर से कुछ मेज कुर्सी ही गायब मिलीं, जबकि दलालों का जमावाड़ा कार्यालय के बाहर पहले की ही तरह मिला।

डीएम ने लगवाये थे कैमरे

पिछली दिनों जब डीएम अमृत त्रिपाठी ने एआरटीओ कार्यालय में छापेमारी की थी तब दलाल मेज कुर्सी छोड़कर भाग गए थे। डीएम ने सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद परिवहन विभाग ने छह कैमरे तो लगवा लिए, लेकिन इनके जरिये कोई दलाल नहीं पकड़ा गया।

एआरटीओ को जिम्मेदारी सौंपी गई है कि कार्यालय के बाहर किसी तरह की मेज कुर्सी न पड़े। यदि परिसर में दलाल घूम रहे है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। अरविंद कुमार, नगर मजिस्ट्रेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.