Move to Jagran APP

अव्यवस्थाओं पर नाराजगी, कानून व्यवस्था पर जताई खुशी

डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने पुलिस लाइंस पुलिस ऑफिस व दो थानों का निरीक्षण किया। पुलिस ऑफिस के कई कार्यालयों में रिकॉर्ड का रखरखाव ठीक न मिलने पर डीआइजी ने नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 12:53 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 12:53 AM (IST)
अव्यवस्थाओं पर नाराजगी, कानून व्यवस्था पर जताई खुशी
अव्यवस्थाओं पर नाराजगी, कानून व्यवस्था पर जताई खुशी

जागरण संवाददाता, शाहजहांपुर :

loksabha election banner

डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने पुलिस लाइंस, पुलिस ऑफिस व दो थानों का निरीक्षण किया। पुलिस ऑफिस के कई कार्यालयों में रिकॉर्ड का रखरखाव ठीक न मिलने पर डीआइजी ने नाराजगी जताई। जिले की कानून व्यवस्था संतोषजनक होने पर एसपी डॉ. एस चिनप्पा की सराहना की। बोर्ड परीक्षा, महाशिवरात्रि व होली आदि त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता रखने के निर्देश दिए।

वाíषक मुआयने को डीआइजी राजेश कुमार पांडेय गुरुवार शाम पहुंचे। पहले सभी थानाध्यक्षों के साथ मीटिग कर लंबित विवेचनाओं की जानकारी ली। शुक्रवार सुबह करीब सात बजे डीआइजी ने पुलिस लाइन में परेड का निरीक्षण किया। टोलियों से परिचय प्राप्त कर उनकी अन्य गतिविधियां देखी। मेस में बने खाने की गुणवत्ता को स्वयं खाकर चेक की। यहां नए बर्तन मंगाने के निर्देश दिए। फिर पुलिस ऑफिस के सभी विभागों के कार्यालय देखे। एलआइयू सहित कई कार्यालयों में अभिलेखों का ठीक से रखरखाव न मिलने पर नाराजगी जताई।साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इस मौके पर एएसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम, एएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी, सीओ सिटी प्रवीण कुमार, सीओ सदर परमानंद पांडेय आदि मौजूद रहे।

--------

नकलविहीन परीक्षा को मिलेगा पर्याप्त फोर्स

मीडिया से मुखातिब हुए डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने कहा बोर्ड परीक्षा नकलविहीन बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स मुहैया कराएंगे। तबादले के बाद भी आवास नहीं खाली कर पुलिस कर्मियों को नोटिस भेजे हैं। फिर भी आवास खाली नहीं करने मजिस्ट्रेट की मदद ली जाएगी।

प्रभारी निरीक्षक को मिला पुरस्कार

फोटो : 14एसएचएन 27

संस रोजा : डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने रोजा थाने का निरीक्षण किया। शांति कमेटी की बैठककर क्षेत्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी की। थाने में बेहतर व्यवस्थाएं मिलने पर डीआइजी ने प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल को पांच हजार रुपये का नकद पुरस्कार दिया। सलामी गारद की टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा और चौकीदारों को सम्मानित किया। नया थाने को शासन में प्रस्ताव भिजवाने का आश्वासन दिया।

------ व्यवस्थाएं बेहतर मिलने पर की सराहना

फोटो : 14एसएचएन 26

संसू, कांट : डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने थाने का निरीक्षण कर फरियादियों की समस्याएं सुनी। उनके निराकरण के निर्देश दिए। आइजीआरएस की सभी शिकायतों का निस्तारण कराने पर महिला कांस्टेबल को पुरस्कृत किया। गारद को पांच हजार रुपये का पुरस्कार देने की बात कही। व्यवस्थाएं ठीक होने पर प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र प्रसाद सिंह की पीठ थपथपाई। पीस कमेटी की बैठक की। जलालाबाद व कलान के लोग उनसे मिले। एक प्रार्थना पत्र देकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.