Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में विद्यालय से निकलवाये पशु, 16 ग्रामीणों पर मुकदमा

गोशाला बनवाने का आश्वासन देकर एसडीएम सदर ने शुक्रवार देर रात पिगरी गांव के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल में बंद पशुओं को बाहर निकलवा दिया

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 12:13 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 12:13 AM (IST)
शाहजहांपुर में विद्यालय से निकलवाये पशु, 16 ग्रामीणों पर मुकदमा
शाहजहांपुर में विद्यालय से निकलवाये पशु, 16 ग्रामीणों पर मुकदमा

जेएनएन, शाहजहांपुर: गोशाला बनवाने का आश्वासन देकर एसडीएम सदर ने शुक्रवार देर रात पिगरी गांव के प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल में बंद पशुओं को बाहर निकलवा दिया। शनिवार को राजस्व विभाग की टीम ने गांव में जाकर गोशाला बनाने के लिए भूमि की पैमाइश की। वहीं गोशाला में पशुओं को ले जाते समय डीसीएम में तोड़फोड़ करने वाले छह नामजद समेत करीब 16 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

विकासखंड ददरौल के पिगरी गांव में दो दिसंबर को ग्रामीणों ने बेसहारा पशुओं को प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया था। अधिकारियों ने जब ध्यान नहीं दिया तो अगले दिन जूनियर स्कूल में भी पशुओं को बंदकर शिक्षण कार्य ठप करा दिया था। ऐसे में बीडीओ राघवेंद्र सिंह ने विद्यालय में बंद पशुओं को पड़ोस के गांव धन्यौरा में बनी गोशाला में भिजवाया था। लेकिन वहां के ग्रामीणों ने पशुओं को गोशाला में जाने से रोक दिया था। साथ ही डीसीएम में पथराव भी किया था। ऐसे में ग्रामीणों ने फिर उन पशुओं को विद्यालय में बंद कर दिया था। सरकारी कार्य में बाधा डालने के लिए बीडीओ ने तिलहर थाने में तहरीर दी थी। जिसके आधार पर धन्यौरा गांव निवासी शिवम, अवधेश, धीरेंद्र, वीके सिंह, सुदेश उर्फ बिदू, रमनपाल व 10 से 13 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। शुक्रवार देर रात एसडीएम सदर दशरथ कुमार पिगरी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनने के बाद जल्द गांव में गोशाला बनवाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद पशुओं को देर रात विद्यालय से बाहर निकाला गया। शनिवार को लेखपाल टीम के साथ गांव में पैमाइश करने पहुंचे। खेल मैदान पर बनेगी गोशाला

पिगरी गांव के खेल मैदान को प्रशासन ने गोशाला के लिए चिह्नित किया है। जहां करीब दो एकड़ में गोशाला बनाने का काम सोमवार से शुरू हो जाएगा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया हैं। मामले की जांच की जा रही है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रविद्र कुमार, प्रभारी निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.