Move to Jagran APP

सराफा की दुकान में नकब लगाकर जेवर व नकदी चोरी

लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने प्रधान पति की सराफा की दुकान में नकब लगाकर लाखों रुपये के जेवर चुरा लिए। सुबह जानकारी होने पर एएसपी सिटी संजय कुमार व सीओ सदर अरविद सिंह ने भी मौका मुआयना किया

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Sep 2021 12:47 AM (IST)Updated: Sun, 05 Sep 2021 12:47 AM (IST)
सराफा की दुकान में नकब लगाकर जेवर व नकदी चोरी
सराफा की दुकान में नकब लगाकर जेवर व नकदी चोरी

जेएनएन, शाहजहांपुर : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर चोरों ने प्रधान पति की सराफा की दुकान में नकब लगाकर लाखों रुपये के जेवर चुरा लिए। सुबह जानकारी होने पर एएसपी सिटी संजय कुमार व सीओ सदर अरविद सिंह ने भी मौका मुआयना किया। कुछ लोगों को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

loksabha election banner

क्षेत्र के रझौआ गांव की प्रधान सुमन देवी के पति धर्मेंद्र कुमार सिंह की राष्ट्रीय राजमार्ग से करीब गांव जाने वाले मार्ग पर सराफा व रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। उनके भतीजे मयंक प्रताप सिंह सराफा व गांव के ही अनूप कुमार रेडीमेड की दुकान की जिम्मेदारी संभालते हैं। शनिवार की सुबह करीब नौ बजे अनूप कुमार दुकान खोलने पहुंचे तो पीछे दीवार में नकब लगा था। सूचना पर धर्मेंद्र सिंह, मयंक व अन्य लोग भी वहां पहुंचे। दुकान खोली तो अंदर रखे जेवर गायब थे। मयंक ने बताया कि करीब 130 ग्राम सोना व साढ़े पांच किलो चांदी के जेवर थे। जिनमें से अधिकांश वह एक दिन पहले ही खरीदकर लाए थे। इसके अलावा 15 हजार नकदी भी गायब है। फिगर प्रिट एक्सपर्ट, डॉग स्कवाड को भी बुलाया गया, लेकिन कोई खास सुराग नहीं मिल सका।

दूसरी बार में लगाया नकब

दुकान के पीछे राइस मिल है। चोरों ने दुकान में नकब लगाने से पहले मिल में जाने वाली दीवार का कुछ हिस्सा तोड़ा। वहां से नकब लगाने की कोशिश की तो दुकान में लगे लाकर के कारण तोड़ न पाए, जिसके बाद कुछ दूरी पर उसी दीवार में दूसरा नकब लगाया। चोरी की रिपोर्ट दर्ज की जा रही हैं। संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। जल्द खुलासा किया जाएगा।

जयशंकर सिंह, प्रभारी निरीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.