Move to Jagran APP

समस्या निस्तारण को लेकर किसानों ने लगाया जाम

किसानों से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण न होने पर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कचहरी तिराहे पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार को दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 05 Dec 2020 11:49 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 12:05 AM (IST)
समस्या निस्तारण को लेकर किसानों ने लगाया जाम
समस्या निस्तारण को लेकर किसानों ने लगाया जाम

जेएनएन, शाहजहांपुर : किसानों से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण न होने पर शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कचहरी तिराहे पर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार को दिया।

loksabha election banner

ज्ञापन के माध्यम से भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए किसान कानून किसानों के हित में नहीं है। इस लिए इन्हें तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। किसान की फसल की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर न करने संबंधी कानून बनाया जाए। इसका उल्लंघन करने वालों पर मुकदमा दर्ज कराया जाए। इसके अलावा बकाया गन्ना भुगतान भी जल्द करने की मांग की गई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव, जिला महासचिव राशीराम वर्मा, जसपाल सिंह, वीरेंद्र कुमार यादव आदि मौजूद रहे।

पंचायत कर बनाई रणनीति

पुवायां : भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने पहले जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में मोहम्मदी मार्ग पर एकत्र हुए। यहां किसानों से जुड़ी समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। इसके बाद वहां से बाइकों से जिला मुख्यालय के लिए रवाना हो गए।

हुलासनगरा में डीसीएम पलटने से लगा जाम

मीरानपुर कटरा : लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रासिग गेट के पास शनिवार शाम साढ़े चार बजे गत्ते से लोड डीसीएम अनियंत्रित पलट गई, जिस कारण जाम लग गया। देर शाम तक वाहनों को रूट डायवर्ट करके निकाला गया। बरेली से कानपुर जा रही डीसीएम चालक कानपुर के सर्वोदय नगर निवासी राजेश कुमार को हल्की चोट आई। पुलिस ने हाइड्रा की मदद से डीसीएम को सीधा कराया, लेकिन इस बीच ट्रेनों को पास कराने के लिए रेलवे क्रासिग गेट का फाटक बंद कर दिया गया, जिससे वाहनों की लंबी लाइन लग गई। गेट खुलने के बाद पुलिस को जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी।

ओवरटेक में फंसे ट्रक, ओवरब्रिज पर लगा जाम

रोजा में लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित ओवरब्रिज पर शनिवार दोपहर दो ओवरलोड ट्रक एक साथ आ जाने से जाम लग गया। कुछ देर बाद पंजाब से गत्ता लेकर दिल्ली जा रहे ट्रक का डीजल खत्म होने से स्थिति और खराब हो गई। करीब दो घंटे बाद पुलिस ने जाम तो खुलवाया, लेकिन वाहनों की लंबी कतार के कारण शाम तक स्थिति सामान्य नहीं हो सकी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.