Move to Jagran APP

शाहजहांपुर में कबूतर व कौआ का मिला शव, लिए गए सैंपल

शाहजहांपुर जेएनएन जिले में पक्षियों की लगातार मौतें हो रही है। सोमवार को भी पुवायां क्षे

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 12:41 AM (IST)
शाहजहांपुर में कबूतर व कौआ का मिला शव, लिए गए सैंपल
शाहजहांपुर में कबूतर व कौआ का मिला शव, लिए गए सैंपल

शाहजहांपुर, जेएनएन : जिले में पक्षियों की लगातार मौतें हो रही है। सोमवार को भी पुवायां क्षेत्र में जहां कबूतर की मौत हुई है तो वहीं मदनापुर क्षेत्र में एक कौआ का शव मिला है। लगातार पक्षियों की हो रही मौतों से बर्ड फ्लू फैलने का भी खतरा बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

सोमवार सुबह नगर के मुहल्ला गांधी नगर में कबूतर की अचानक मौत हो गई। लोगों ने बर्ड फ्लू फैलने की आशंका जताते हुए राजकीय पशु चिकित्सालय जाकर सूचना दी। टीम ने मौके पर जाकर शव का पोस्टमार्टम कराया। इसके अलावा सैंपल लेकर जांच के लिए बरेली भेज दिया। उप मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वहीं मदनापुर में धीरेंद्र प्रताप के खाली पड़े प्लाट पर कौआ सोमवार को पड़ा मिला। जिसके बाद पशु चिकित्सालय पर सूचना दी गई। बताया जाता है कि कौआ का शव करीब चार दिनों से पड़ा था। पशु चिकित्साधिकारी डाू. मोहम्मद सौवान ने बताया कि प्रथम ²ष्टया ठंड से मौत होने की संभावना लग रही है। फिर भी जांच कराई गई है।

--------

36 घंटे बाद कौआ का कराया पोस्टमार्टम

फोटो : 18एसएचएन 18

संसू, खुटार :

क्षेत्र के तिकुनिया चौराहा पर रविवार को किश्नेश्वर गुप्ता के मकान के कौआ का शव पड़ा मिला था। पशु चिकित्सकों को सूचना देने के बाद भी टीम ने मौके पर जाना उचित नहीं समझा। मामला जब उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो सोमवार को टीम मौके पर पहुंची। पशु चिकित्सा व वन विभाग की टीमें एक-दूसरे की जिम्मेदारी बताकर अपना-अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास करने लगी। हालांकि बाद में शव का पोस्टमार्टम कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.