Move to Jagran APP

रोटावेटर से कटकर बालक की मौत, खेत में दबाया शव

अपने तीन साथियों के साथ खेत पर गए बालक की रोटावेटर से कटकर रविवार रात मौत हो गई। उसके घर जानकारी देने की बजाय साथियों ने शव को खेत में ही मिट्टी डालकर दबा दिया। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दो को गिरफ्तार किया है। दो आरोपित नाबालिग हैं। तीसरे के अभिलेखों की जांच हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 12:15 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 12:15 AM (IST)
रोटावेटर से कटकर बालक की मौत, खेत में दबाया शव
रोटावेटर से कटकर बालक की मौत, खेत में दबाया शव

जेएनएन, अल्हागंज, शाहजहांपुर : अपने तीन साथियों के साथ खेत पर गए बालक की रोटावेटर से कटकर रविवार रात मौत हो गई। उसके घर जानकारी देने की बजाय साथियों ने शव को खेत में ही मिट्टी डालकर दबा दिया। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर दो को गिरफ्तार किया है। दो आरोपित नाबालिग हैं। तीसरे के अभिलेखों की जांच हो रही है।

loksabha election banner

मऊ गांव निवासी लालू सक्सेना का 11 वर्षीय बेटा शनि सक्सेना रविवार शाम चार बजे स्वजन को बिना बताए घर से निकला था। देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो स्वजन उसे तलाशने लगे। परिवार के ही बच्चों ने बताया कि गांव के तीन दोस्त उसे ट्रैक्टर पर बैठाकर खेत की जोताई करने ले गए हैं। स्वजन तीनों के घर पहुंचे, लेकिन वह नहीं मिले। ऐसे में उन्हें कुछ अनहोनी की आशंका हुई, जिसके बाद वह खेत पहुंचे, जहां रामसनेही के खेत में शनि का शव मिट्टी में दबा मिला। उसके दोनों हाथ कटे थे, गर्दन भी काफी कटी थी। पुलिस को सूचना देने पर सीओ ब्रह्मपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक अजब सिंह मौके पर पहुंचे। स्वजन ने तीनों साथियों पर हत्या कर खेत में शव दबाने का आरोप लगाया है।

ऐसा बढ़ता गया शक

शनि के स्वजन जब मुख्य आरोपित के पिता फकीरे लाल के घर पहुंचे तो वह घटना को लेकर अनजान बनने लगे। लालू सक्सेना ने बताया कि वह अपने बेटे के बारे में जानकारी देने से भी बचते रहे। दो अन्य आरोपितों के घर पहुंचे तो वह भी डरे हुए थे। इसके बाद जब लालू सक्सेना अपने बेटे की तलाश करते हुए खेत पर गए तो वहां आरोपित के पिता फकीरे लाल व ट्रैक्टर मालिक रामसनेही का भतीजा दिनेश पहले से मौजूद मिले। जिस वजह से उनका शक बढ़ता गया।

जुते खेत में बिखरा था सरसों का भूसा

जिस खेत को जोतने गए थे वहां सरसों का भूसा बिखरा पड़ा था। जबकि एक स्थान पर भूसे का कुछ ढेर भी लगा था। जुते खेत में बिखरा पड़ा भूसा देख सभी को अनहोनी की आशंका लगी। इसके बाद लालू व उनके स्वजन ने भूसे को हटाकर देखा तो शनि का शव दबा मिला।

नाबालिग के हाथ स्टेयरिग

लालू ने बताया कि आरोपित नाबालिग थे, जिस वजह से ठीक से ट्रैक्टर भी नहीं चला पाते थे, लेकिन उसके बाद भी उनके स्वजन ने कभी मना नहीं किया।

पांच भाई-बहनों में दूसरे नंबर का था शनि

लालू ने बताया कि उसके पांच बच्चों में शनि दूसरे नंबर का था। बड़ी बहन जूली है। इसके अलावा बेटा बवी, रवि व बेटी पिकी है। बेटे की मौत से मां सुनीता देवी का रो-रोकर बुरा हाल है।

-------

पिता का बंटाता था हाथ

शनि गांव के ही एक विद्यालय में कक्षा छह में पढ़ता था। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से वह अपने पिता का खेती में भी हाथ बंटाता था।

-------

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दो आरोपित नाबालिग है। जबकि एक 17 से 18 साल का बताया जा रहा है। ऐसे में उसके प्रमाण पत्र देखे जा रहे है। उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अजब सिंह, प्रभारी निरीक्षक अल्हागंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.