Move to Jagran APP

कोरोना से बचाव को 7809 लाभार्थियों ने लगवाया टीका

जेएनएन शाहजहांपुर कोरोना से बचाव के लिए जिले में मंगलवार को 7809 लाभार्थियों के टीका लगाए गए। वैक्सीन की कमी के चलते कई जगह से लाभार्थियों को वापस लौटना पड़ गया। जिस वजह से स्वास्थ्यकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 12:22 AM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 12:22 AM (IST)
कोरोना से बचाव को 7809 लाभार्थियों ने लगवाया टीका
कोरोना से बचाव को 7809 लाभार्थियों ने लगवाया टीका

जेएनएन, शाहजहांपुर :

prime article banner

कोरोना से बचाव के लिए जिले में मंगलवार को 7,809 लाभार्थियों के टीका लगाए गए। वैक्सीन की कमी के चलते कई जगह से लाभार्थियों को वापस लौटना पड़ गया। जिस वजह से स्वास्थ्यकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई।

जिले में वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता न होने की वजह से सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण नहीं हो पा रहा है। गांवों में भी विशेष कैंप नहीं लग पा रहे हैं। इसके अलावा टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए जिले में शुरू किए गए महाभियान को भी पांच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुवायां, खुटार, बंडा, सिधौली व निगोही में तीन दिन खानापूर्ति करने के बाद बंद कर दिया गया। मंगलवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज समेत 30 केंद्रों पर टीकाकरण कराया गया। जहां 7809 लाभार्थियों के टीका लगाए गए। सीएमओ कार्यालय समेत कई केंद्रों पर दोपहर बाद ही वैक्सीन खत्म हो गई। जिस वजह से लोगों को वापस जाना पड़ा। कई बार परेशान हो चुके लोगों की स्वास्थ्यकर्मियों से नोकझोंक भी हुई। जिले में मंगलवार तक 483651 लाभार्थियों को कोरोना से बचाव को टीका लग चुके है। बुधवार को होगी दिक्कत

जिले में वैक्सीन का स्टाक महज एक हजार डोज का बचा है। ऐसे में बुधवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज समेत कई प्रमुख स्थानों पर ही टीकाकरण होगा। जबकि अन्य केंद्रों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। बुधवार दोपहर बाद वैक्सीन स्वास्थ्य विभाग को मिलने की उम्मीद है। वैक्सीन की कमी की वजह से बुधवार को कम स्वास्थ्य केंद्रों पर ही टीकाकरण कराया जाएगा। वैक्सीन आने के बाद टीकाकरण अभियान फिर तेजी पकड़ेगा।

डॉ. लक्ष्मण सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.