Move to Jagran APP

साउथ सिटी में छापेमारी कर पकड़े 11 सटोरिए, 16 लाख बरामद

शहर की पॉश कालोनी में छापेमारी कर एसओजी ने बुधवार को 11 सटोरिये गिरफ्तार किए। उनके पास से 16 लाख रुपये से अधिक नकदी बाइक लैपटॉप सट्टा पर्ची मोबाइल आदि बरामद हुए हैं। एसपी ने इन सभी पर गैंगस्टर लगाने व संपत्ति को कुर्क कराने के निर्देश दिए है। आइजी राजेश कुमार पांडेय ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Feb 2021 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 04 Feb 2021 01:15 AM (IST)
साउथ सिटी में छापेमारी कर पकड़े 11 सटोरिए, 16 लाख बरामद
साउथ सिटी में छापेमारी कर पकड़े 11 सटोरिए, 16 लाख बरामद

जेएनएन, शाहजहांपुर : शहर की पॉश कालोनी में छापेमारी कर एसओजी ने बुधवार को 11 सटोरिये गिरफ्तार किए। उनके पास से 16 लाख रुपये से अधिक नकदी, बाइक, लैपटॉप, सट्टा पर्ची, मोबाइल आदि बरामद हुए हैं। एसपी ने इन सभी पर गैंगस्टर लगाने व संपत्ति को कुर्क कराने के निर्देश दिए है। आइजी राजेश कुमार पांडेय ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

पुलिस की सख्ती के बावजूद जिले में सट्टे का कारोबार जारी है। एसपी के निर्देश पर एसओजी प्रभारी रोहित कुमार सिंह चौक कोतवाली क्षेत्र की पॉश कालोनी साउथ सिटी में कांट के एक व्यापारी के मकान में छापेमारी की तो वहां से 11 लोगों को पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों में सदर थाना क्षेत्र के बाडूजई प्रथम मुहल्ला निवासी राहत अली, सुभान, चौक कोतवाली क्षेत्र के मौजमपुर निवासी अमित शर्मा, रोजा थाना क्षेत्र के हथौड़ा बुजुर्ग गांव निवासी राजीव कुमार, सदर थाना क्षेत्र के तारीन बहादुरगंज मुहल्ला निवासी राजीव सक्सेना, मोहनगंज मुहल्ला निवासी भरत कुमार, आशीष गुप्ता, रोजा थाना क्षेत्र के हथौड़ा गांव निवासी कमलेश, नरेंद्र कुमार, सदर थाना क्षेत्र के बाडूजई निवासी हैदर, व रोजा क्षेत्र के लोदीपुर निवासी राजीव शामिल हैं।

यह हुई बरामदगी

16 लाख 4 हजार 600 रुपये, छह लैपटॉप, 18 मोबाइल, 14 कलकुलेटर, तीन रजिस्टर, 623 सट्टा हिसाब पर्ची, 154 ग्राम चरस, छह बाइक।

पुलिस को भनक तक नहीं लगी

शहर के चौक कोतवाली क्षेत्र के अजीजगंज पुलिस चौकी से साउथ सिटी कालोनी की दूरी महज चंद कदम है, लेकिन उसके बाद भी यहां चल रहे सट्टे का कारोबार के बारे में पुलिस को भनक नहीं लगी। ऐसे में कोतवाली पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

वाट्सएप पर भेजा जाता था ब्यौरा

सट्टा माफिया वेद व्यास वेदी ने साउथ सिटी कालोनी में अपने नाम से मकान को किराये पर लेकर सदर थाना क्षेत्र के बाडूजई प्रथम मुहल्ला निवासी राहत अली को वहां सट्टा लगवाने की जिम्मेदारी सौंप दी थी। राहत अली हिसाब किताब से लेकर अन्य जरूरी बातों को सिर्फ वाट्सएप के माध्यम से ही वेदी से करता था। ताकि पुलिस को किसी तरह की भनक न लग सके।

पुलिसकर्मियों पर भी गिर सकती है गाज

सट्टा माफिया के तार पुलिस से भी जुड़े होने के आसार लग रहे है। ऐसे में एसपी ने सीओ सिटी प्रवीण कुमार को इसकी जांच सौंपी है। एएसपी सिटी संजय कुमार स्वयं भी पूरे मामले की मॉनीटरिग कर रहे है। गुरुवार को कुछ पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरना लगभग तय है।

वर्जन

वेदी का गैंग दूसरे जिलों में भी चल रहा है। इसमें और कौन-कौन लोग शामिल हैं। इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। ताकि सभी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जा सके।

एस आनंद, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.