Move to Jagran APP

आश्वासन पर बुनकरों का आंदोलन खत्म

संतकबीर नगर अधिकारियों के आश्वासन पर उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के तत्वावधान में 33 दिनों से चल रहा आंदोलन आज समाप्त हो गया। बुनकरों ने कहा कि निर्धारित समय में समस्या का समाधान न होने पर दोबारा आंदोलन किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 11:20 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 11:20 PM (IST)
आश्वासन पर बुनकरों का आंदोलन खत्म
आश्वासन पर बुनकरों का आंदोलन खत्म

संतकबीर नगर : अधिकारियों के आश्वासन पर उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के तत्वावधान में 33 दिनों से पावरलूम बंद कर चल रहा बुनकरों का आंदोलन बुधवार को समाप्त हो गया।

loksabha election banner

अधिकारियों व संगठन के प्रदेश नेतृत्व की वार्ता के बाद फ्लैट रेट पर बिजली बिल जमा करने का आश्वासन मिलने पर बुनकर काम पर वापस लौट आए।

खलीलाबाद के अंसार टोला में बैठक करते बुनकर महासभा के जिलाध्यक्ष हाजी इमामुद्दीन अंसारी ने कहा कि अपर मुख्य सचिव हथकरघा रमारमण की अध्यक्षता में बुनकर प्रतिनिधियों की बैठक हुई। 17 सदस्यों की उपस्थिति में पुराने दर पर बिजली बिल जमा कराने का आश्वासन मिला है। न्याय व एकता की लड़ाई का सम्मान करते हुए सरकार ने मांग को मान लिया है। निर्धारित समय के भीतर सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो जिले के बुनकर दोबारा आंदोलन को बाध्य हो जाएंगे। इस मौके पर नगर अध्यक्ष मोहम्मद इलियास अंसारी, हिमायतुल्लाह, सरफुद्दोजा, हिमायतुल्लाह अंसारी, शमीम अंसारी, एसार अंसारी, फखरूल हसन, अबुहुरैहरा, एखलाक, रमाशंकर पासवान, हैदर अली,कौसर अली, साबिर, तौफीक, तारिक, झिन्ने अंसारी, सफी अहमद, मनौव्वर, मोहम्मद जमा ,मोहम्मद शमीम, वसी अहमद, आफाक,आदि मौजूद रहे।

दंगल प्रतियोगिता 23 को

संतकबीर नगर: खलीलाबाद ब्लाक के ग्राम सभा बयारा में सोमवार यानी कि 23 नवंबर को दिन में 12बजे से दंगल प्रतियोगिता आयोजित होगी। इसमें अयोध्या,वाराणसी, गोरखपुर, दिल्ली समेत देश के अनेक स्थानों के पहलवान शामिल होंगे। निर्णायक की भूमिका जिला स्टेडियम के कोच गंगा यादव व वीरेंद्र यादव संभालेंगे। इस बात की जानकारी भाकियू भानु गुट के राष्ट्रीय महासचिव रणजीत सिंह ने बुधवार को दी।

होजरी कारोबारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

संतकबीर नगर : होजरी कारोबारियों का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को जिलाधिकारी से मिला और ज्ञापन सौंपा।

कारोबारियों ने कहा कि जिले में उत्पादित माल की बिक्री के लिए बाजार की व्यवस्था कराकर होजरी उद्योग को संकट से उबारा जाए। माल की बिक्री की व्यवस्था न होने पर लाखों का माल बर्बाद हो जाएगा।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कारोबारियों को जनपद में तैयार माल के लिए बाजार की व्यवस्था कराने का भरोसा दिलाया।

इस अवसर पर वैभव चतुर्वेदी, संतलाल मौर्य, यतीन्द्र दूबे, रामानुज मौर्य, आसिफ अली,साजिद, गुलाम, मोहम्मद नदीम आदि कारोबारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.