Move to Jagran APP

दौलतपुर गांव की टंकी तीन माह से बेपानी

संतकबीर नगर हैंसर ब्लाक के दौलतपुर गांव में ट्रांसफार्मर न लगने से तीन माह से पानी की टंकी सूखी पड़ी है। इससे ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल पा रहा है। इसका कारण ट्रांसफार्मर न लगना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 11:13 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 11:13 PM (IST)
दौलतपुर गांव की टंकी तीन माह से बेपानी
दौलतपुर गांव की टंकी तीन माह से बेपानी

संतकबीर नगर: हैंसर ब्लाक के दौलतपुर गांव में ट्रांसफार्मर न लगने से तीन माह से पानी की टंकी सूखी पड़ी है। विभागीय अधिकारियों की लापरवाही की वजह से 1.35 करोड़ की लागत वाली पाइपलाइन पेयजल परियोजना ग्रामीणों के लिए बेकार साबित हो रही है। हैंसर ब्लाक के दौलतपुर गांव में वित्तीय सत्र 2017-18 में 1.37 करोड़ की लागत से सभी घरों को साफ पानी पहुंचाने के लिए पाइपलाइन पेयजल परियोजना का काम शुरू हुआ। तीन माह पहले पाइपलाइन बिछा दी गई। पानी की टंकी भी बनकर तैयार हो गई। बिजली विभाग के पास आवेदन करने के बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं लगाया जा रहा है। इसकी वजह से इस गांव के लोगों को शुद्ध पेयजल नहीं मिल रहा है। इस गांव के राम सिंह यादव, अमरजीत, नरेंद्र बहादुर, रामपति, राम गिरीश , लालमन आदि का कहना है कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही से यह स्थिति है। तमाम लोगों के मन में यह बात उठती है कि न जाने कब ट्रांसफार्मर लगेगा और उन्हें साफ पानी मिलेगा। ग्रामीणों ने जनहित में शीघ्र ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की है।

loksabha election banner

जल निगम के अधिशासी अभियंता वीपी सिंह ने कहा कि ट्रांसफार्मर लगाने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता से बात की। पत्र भी लिखा। उनके द्वारा जल्द लगाने की बात कही जाती रही लेकिन कुछ नहीं किया गया। इसके चलते गांववासियों को पेयजल परियोजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इनसेट

-पानी की आपूर्ति के लिए 1.37 करोड़ में शुरु हुई पाइप लाइन परियोजना ट्रांसफार्मर न लगने से बेकार

्र ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर न लगने के लिए बिजली विभाग को ठहराया जिम्मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.