Move to Jagran APP

फिर बढ़ा सरयू का जलस्तर,खेतो में भरने लगा पानी

धनघटा तहसील क्षेत्र में बह रही सरयू नदी का जल स्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है।जल स्तर बढ़ने से खेतों में बाढ का पानी घुसने लगा है। बिड़हर घाट में बने मंदिर की दीवारों पर पानी ठोकर लगने से इसपर खतरा पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:27 AM (IST)
फिर बढ़ा सरयू का जलस्तर,खेतो में भरने लगा पानी
फिर बढ़ा सरयू का जलस्तर,खेतो में भरने लगा पानी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र में बह रही सरयू नदी का जल स्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है।जल स्तर बढ़ने से खेतों में बाढ का पानी घुसने लगा है। बिड़हर घाट में बने मंदिर की दीवारों पर पानी ठोकर लगने से इसपर खतरा पैदा हो गया है।

loksabha election banner

सरयू नदी गुरुवार को 78.9 मीटर पर बह रही थी। शुक्रवार को जल स्तर बढ़कर 79 मीटर हो गया। बांध के किनारे पर स्थित गायघाट,सरैया,खरैया,दौलतपुर,कुर्मियान टोला,खालेपुरवा,गुलरिहाकंचनपुर आदि गांवों के पानी से घिरने की आशंका बन पड़ी है। हालांकि नदी का स्तर तुर्कवलिया में लगे गेज के अनुसार खतरे के निशान से 35 सेमी नीचे है। खतरे का निशान 79.35 मीटर माना गया है। अभी नदी का पानी खेतों में भर रहा है। जिससे गांव को तो कोई खतरा नहीं दिख रहा है परंतु और भी बढ़त होने पर दिक्कतें बढ़ सकती हैं। बिड़हर घाट पर बने मंदिर से नदी की धारा टकराने लगी है। क्षेत्रीय निवासी हरेंद्र,राम गुलाम,सजीवन,राम भरोस आदि लोगो का कहना है कि नदी के जलस्तर में बढ़त इसी तरह जारी रही तो सभी को बंधे पर शरण लेने की मजबूरी होगी। एसडीएम प्रमोद कुमार का कहना है कि नदी का जलस्तर बढ़ने से अभी कोई खतरा नहीं है। बाढ़ से निपटने के तैयारियां पूरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.