Move to Jagran APP

युवती समेत दो लोग जांच में मिले पाजिटिव

संतकबीर नगर जिले में गुरुवार को 1356 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें एक युवती समेत दो लोग जांच में कोरोना पाजिटिव व 1354 लोग निगेटिव मिले हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:20 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:20 PM (IST)
युवती समेत दो लोग जांच में मिले पाजिटिव
युवती समेत दो लोग जांच में मिले पाजिटिव

संतकबीर नगर: जिले में गुरुवार को 1356 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें एक युवती समेत दो लोग जांच में कोरोना पाजिटिव व 1354 लोग निगेटिव मिले हैं। इस दिन सात कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न स्थानों पर भ्रमण करके कोरोना का नमूना लेने में जुटी रही। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में जनपद के मेंहदावल ब्लाक के मिश्रौलिया मिश्र की एक 20 वर्षीय युवती तथा पौली ब्लाक की एक 52 वर्षीय महिला जांच में कोरोना पाजिटिव मिली हैं। अब तक 279878 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 267055 लोग निगेटिव मिले हैं। जबकि 3368 लोग जांच में कोरोना पाजिटिव मिले हैं। अब तक 3300 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 68 कोरोना पाजिटिव मरीजों का उपचार चल रहा है। एसजीपीजीआइ-लखनऊ से कोरोना के 1207 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।

prime article banner

1100 स्वास्थ्यकर्मियों को आज लगेगा टीका

संतकबीर नगर: सीएमओ की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला अस्पताल के सभागार में जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई। सीएमओ ने जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद, सेमरियावां, हैंसर बाजार व मेंहदावल तथा जिला अस्पताल के एमसीएच विग में शुक्रवार को सुबह नौ बजे से शाम के पांच बजे तक 1100 स्वास्थ्य कर्मियों को लगने वाले कोरोना के टीके की तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

सीएमओ डा. हरगोविद सिंह ने कहा कि कोविन पोर्टल पर पंजीकृत सभी लोग टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचे। टीका की एक शीशी से 10 लोगों को टीका लगाया जाना है। शीशी खुलने के बाद एक नियत समय तक ही उसका उपयोग हो सकता है। 16 जनवरी को जिन लोगों को कोरोना का टीका लगा था, उन्हें अगला डोज 15 फरवरी को दिया जाएगा। कोरोना का टीका लगने के बाद यदि थकान, कंपकंपी या बुखार सिर दर्द, मिचली, जोड़ों या मांसपेशियों में दर्द महसूसह हो तो इसका मतलब है कि यह टीका शरीर पर असर कर रहा है। टीका लगवाने से पूर्व यदि एलर्जी,बुखार,रक्त बहने या रक्त पतला करने की कोई दवा ले रहे हैं तो इसकी जानकारी जरूर दें। गर्भवती या स्तनपान करा रही महिलाएं भी टीका लगाने से पहले पूरी जानकारी दें। वैक्सीन लगने के बाद कुछ घंटों में यदि कोई साइड इफेक्ट दिखे तो इसके बारे में वैक्सीन लगाने वाले को या टोल फ्री नंबर 1075 पर तत्काल जानकारी दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.