Move to Jagran APP

कोरोना जांच में लगे वर्करों को करें प्रशिक्षित

संतकबीर नगर अपर मुख्य सचिव व जिले के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में समीक्षा की। विकास कार्यो की कमजोर प्रगति पर नाराजगी जताई और अधिकारियों से कारण पूछा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 10:43 PM (IST)
कोरोना जांच में लगे वर्करों को करें प्रशिक्षित
कोरोना जांच में लगे वर्करों को करें प्रशिक्षित

संतकबीर नगर: अपर मुख्य सचिव व जिले के नोडल अधिकारी अनिल कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा की। विकास कार्यो की कमजोर प्रगति पर नाराजगी जताई और अधिकारियों से पूछताछ की।

loksabha election banner

नोडल अधिकारी ने सीएमओ को कोरोना जांच कार्य में लगे वर्करों को एंटी कोरोना वैक्सीन के बारे में प्रशिक्षित कराने के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि अब तक छह हजार वर्करों को प्रतिरक्षण के लिए सूचीबद्ध किया गया है। नोडल के सवाल पर डीपीआरओ उमाशंकर मिश्र ने कहा कि बेसलाइन सर्वे-2012 के अनुसार सभी को शौचालय की सुविधा दी जा चुकी है। वर्तमान में चयनित 754 स्थलों के सापेक्ष 306 जगहों में सामुदायिक शौचालय बनाए जा चुके हैं। इस पर नोडल अधिकारी ने देरी का कारण पूछा और शौचालय का निर्माण जल्द कराने के निर्देश दिए। नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के ईओ से कस्बों, वार्डो, सड़कों की साफ-सफाई, फागिग, सैनिटाइजेशन, जलजमाव आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। एक्सईएन जल निगम ने कहा कि 65 में से 29 पेयजल परियोजनाएं चालू हो गई हैं।

सभी को मिले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ

नोडल अधिकारी दोपहर के करीब दो बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र-सेमरियावां में पहुंचे। यहां पर आयोजित खुशहाल परिवार दिवस शिविर का उद्धाटन किए। इसके बाद अस्पताल का निरीक्षण किए।

नोडल अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में खुशहाल परिवार दिवस शिविर में लगे दवा के स्टाल को देखा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा मिलने वाले स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ सभी लोगों को मिलना चाहिए। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड, दवा केंद्र, लैब व चिकित्सकों के आवास को देखा। जर्जर हुए आवासों को ठीक कराने के निर्देश सीएमओ को दिए। इसके बाद उन्होंने यहां के परिसर में डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डा. कौस्तुभ के साथ एक छायादार पौध का रोपण किया। इस अवसर पर सीएमओ डा. हरगोविद सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा, सेमरियावां के चिकित्सा अधीक्षक डा. जगदीश पटेल, डा. विवेक सोनी, डा. हिमांशु, डा. निरुपमा चौधरी, डा. इश्तियाक अहमद, डा. जावेद अंसारी, अवधेश मिश्र, राजेश पाण्डेय, रंजना कुमारी आदि मौजूद रहे। -----------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.