Move to Jagran APP

तेरह शिक्षकों का कटा वेतन दो शिक्षामित्रों का मानदेय बाधित

परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता के साथ ही निश्शुल्क ड्रेस वितरण में लापरवाही को लेकर रविवार को दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित किए गए समाचार को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग सोमवार को हरकत में आया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 11:05 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 11:05 PM (IST)
तेरह शिक्षकों का कटा वेतन दो शिक्षामित्रों का मानदेय बाधित

संतकबीर नगर: परिषदीय विद्यालयों में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता के साथ ही निश्शुल्क ड्रेस वितरण में लापरवाही को लेकर रविवार को दैनिक जागरण द्वारा प्रकाशित किए गए समाचार को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग सोमवार को हरकत में आया। इस क्रम में बीएसए तथा खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा विद्यालयों की सघन जांच करने के बाद गड़बड़ी को लेकर 21 के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

loksabha election banner

जागरण के समाचार को लेकर बीएसए के निर्देश पर हुई जांच में 13 शिक्षकों का जहां वेतन बाधित किया गया है तो वहीं दो शिक्षामित्रों का एक दिन का मानदेय भी बाधित करते हुए 7 शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

इनका बाधित हुआ वेतन

बीएसए सत्येंद्र कुमार ¨सह ने प्रा. वि. गड़सरपर की जांच किया यहां फल का वितरण नहीं किए जाने के साथ ही छात्रों की उपस्थिति कम मिलने पर इंचार्ज संगीता वर्मा का वेतन बाधित कर दिया गया। इसी प्रकार प्रा.वि. तामेश्वरनाथ द्वितीय के प्रधानाध्यापक, उ.प्रा वि. सेवाइचपार सांथा के इंचार्ज अशोक कुमार, प्रा. वि. पुनया के इंचार्ज राजेंद्र सैनी ,प्रा. वि. बरगदवा माफी इंचार्ज सुधीर कुमार वर्मा और विजय पाल,नाथनगर ब्लाक के प्रा. वि मोलनापुर की सहायक अध्यापिका ममता पांडेय, आत्माराम चौधरी, बेलहरकला ब्लाक के,प्रा.वि परासी गनवरिया की इंचार्ज सुमन देवी, उ. प्रा. वि परासी गनवरिया के इंचार्ज लक्ष्मीनारायण, खलीलाबाद ब्लाक के प्रा. वि. धरैची की इंचार्ज पूनम और प्रा. वि. बघौली की इंचार्ज श्वेता श्रीवास्तव का वेतन बीएसए द्वारा बाधित कर दिया गया।

---------------

इनका मानदेय बाधित

सांथा के प्रा. वि. सेवाइचपार पर तैनात शिक्षामित्र बब्लू प्रसाद,नाथनगर के प्रा.वि. धवरेपार की वंदना मिश्रा का एक दिन का मानदेय बाधित करने के साथ ही उ.प्रा. वि. तामा के इंचार्ज शोभा देवी, सांथा के उ.प्रा.वि बरगदवा माफी के इंचार्ज,प्रा.वि बरगदवा माफी के मंजूर अहमद, बेलहर के प्रा.वि छपवा और भेलाखर्ग कला,प्रा. वि. भगौसा और प्रा. वि बालेपार के इंचार्ज, खलीलाबाद ब्लाक के प्रा.वि केरमुआ के इंचार्ज को नोटिस जारी किया गया है।

---------------

विद्यालयों की जांच लगातार जारी रहेगी। गुणवत्तापूर्ण शिक्षण और सरकारी योजनाओं में क्रियान्यवन में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सत्येंद्र कुमार ¨सह

बीएसए, संतकबीर नगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.