Move to Jagran APP

कहीं लगा झाड़ू तो कहीं उठा कचरा

महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती बुधवार को जिले के विभिन्न भागों में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान लोगों ने सफाई करने के साथ ही कचरा उठाकर स्वछता का संकल्प लिया। बखिरा और बघौली प्रतिनिधि के अनुसार बघौली ब्लाक के पचेठी में डीएम रवीश गुप्त ने झाड़ू लगाने के साथ ही खुद कचरा उठाकर कूड़ेदान में डाला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Oct 2019 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 11:23 PM (IST)
कहीं लगा झाड़ू तो कहीं उठा कचरा
कहीं लगा झाड़ू तो कहीं उठा कचरा

संतकबीर नगर: महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती बुधवार को जिले के विभिन्न भागों में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान लोगों ने सफाई करने के साथ ही कचरा उठाकर स्वच्छता का संकल्प लिया।

loksabha election banner

बखिरा और बघौली प्रतिनिधि के अनुसार बघौली ब्लाक के पचेठी में डीएम रवीश गुप्त ने झाड़ू लगाने के साथ ही खुद कचरा उठाकर कूड़ेदान में डाला। यहां स्वच्छता जागरूकता रैली भी निकाली गई। उन्होंने पचेठी में पंचायत भवन का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद स्वच्छता की शपथ दिलाई। यहां सीडीओ डा.बब्बन उपाध्याय, डीपीआरओ आलोक कुमार प्रियदर्शी, बीडीओ ज्ञानेंद्र सिंह, क्षितिज चौधरी,राजेश गुप्त, मथुरा पाठक समेत अनेक लोग मौजूद रहे। पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेड़रापार पर सुनील सिंह बघेल के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया।

मेंहदावल कार्यालय के अनुसार जनता वैदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय पर गजेंद्र नाथ राय ने झंडारोहण किया। बेलहर ब्लाक पर बीडीओ महाबीर सिंह ने झंडारोहण के बाद वृक्षारोपण किया। आदर्श जनता इंटर कालेज पचपेड़वा पर अजय सिंह, सांथा मो. बिन जैद साबित पर प्लास्टिक एकत्र करके सफाई की गई। यहां प्रबंधक अब्दुल बारी समेत अनेक लोग मौजूद रहे। इकराम नबी खां ग‌र्ल्स इंटर कालेज, पार्वती कन्या इंटर कालेज, बीआरसी मेंहदावल, बीएनएसएन राय एजूकेशनल एकेडमी बेलहर, प्रेमा एजूकेशनल एकेडमी अछिया, संतबख्श सदानंद इंटर कालेज इमलीडीहा,सर्वोदय बलराम विद्यालय आदि पर भी कार्यक्रम आयोजित किया गया।सांथा ब्लाक कर्मियों ने बीडीओ की मौजूदगी में गनवरिया चौराहे पर सफाई की।

सेमरियावां ब्लाक पर बीडीओ आरके चतुर्वेदी ने झंडा फहराने के बाद कर्मियों के साथ सफाई। सीएचसी में अधीक्षक डा.जगदीश पटेल ने झंडारोहण के बाद सभी कर्मियों को प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने का संकल्प दिलाया।

पौली ब्लाक कार्यालय पर बीडीओ दीपक कुमार व एडीओ पंचायत दिनेश राय ने झंडारोहण किया। ब्लॉक कर्मियों ने गोआश्रय केंद्र खरचा की साफ-सफाई करके पालीथिन इकट्ठा करके जमीन में दबाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.