Move to Jagran APP

पुलिस कर्मियों ने हटवाया अतिक्रमण, नियमों की दी जानकारी

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को जनता के साथ मधुर व्यवहार रखना चाहिए। पुलिस की कार्यप्रणाली से किसी भी सामान्य जन के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। पुलिसकर्मी क्षेत्र में जाकर पूरी ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा के साथ काम करें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:38 PM (IST)
पुलिस कर्मियों ने हटवाया अतिक्रमण, नियमों की दी जानकारी
पुलिस कर्मियों ने हटवाया अतिक्रमण, नियमों की दी जानकारी

संतकबीर नगर : यातायात जागरूकता माह में बुधवार को खलीलाबाद में कोना छोड़ो अभियान चला। पुलिस कर्मियों ने विभिन्न स्थानों से अतिक्रमण हटवाया और दोबारा कब्जा जमाने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षा के लिए पालन करने की अपील।

prime article banner

पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह के दिशा-निर्देशन में सुबह 10 बजे यातायात प्रभारी संतोष कुमार मिश्र की टीम खलीलाबाद बाईपास पर नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान उन्होंने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सुरक्षा के प्रति लोगों को सचेत किया। चंद्रशेखर तिराहा, नेहरू तिराहा, गोलाबाजार, बरदहिया बाजार से अवैध अतिक्रमण हटाया गया तथा निर्धारित स्थान पर ही दुकानें लगाने की हिदायत दी। किसी भी दशा में सड़क पर अतिक्रमण न करने और इसके लिए दूसरे को भी प्रेरित करने को कहा। जगदंबा गुप्ता, अनिल शर्मा, भोला प्रसाद, नंद लाल, कृष्णानंद पांडेय सहित यातायात के अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

प्रशिक्षण के बाद पुलिसकर्मियों को मिला प्रमाण पत्र

बुधवार को रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में पुलिस आपात कालीन प्रबंधन प्रणाली पर नियुक्त कमांडर एवं उप कमांडर का 18 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन हुआ। प्रशिक्षण में शामिल 23 पुलिसकर्मियों को प्रमाण पत्र दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि सभी पुलिसकर्मियों को जनता के साथ मधुर व्यवहार रखना चाहिए। पुलिस की कार्यप्रणाली से किसी भी सामान्य जन के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए। पुलिसकर्मी क्षेत्र में जाकर पूरी ईमानदारी व कर्तव्य निष्ठा के साथ काम करें। जिससे जनता की नजर में पुलिस की अच्छी छवि बने। अपनी ड्यूटी के दौरान लापरवाही न बरतें, ऐसा करने पर विभागीय दंड मिलने पर प्रमोशन में दिक्कत आती है। प्रतिसार निरीक्षक पंकज कुमार तिवारी, डायल 112 के प्रभारी ब्रजेश यादव, विनय कुमार पाठक, धर्मेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, शैलेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.