Move to Jagran APP

सीएमओ समेत नौ अधिकारियों को चेतावनी

संतकबीर नगर डीएम दिव्या मित्तल ने खराब प्रगति पर नाराजगी जताई और सीएमओ समेत नौ अधिकारियों को चेतावनी पत्र जारी कर रिपोर्ट मांगी है। कहा कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Feb 2021 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2021 11:45 PM (IST)
सीएमओ समेत नौ अधिकारियों को चेतावनी
सीएमओ समेत नौ अधिकारियों को चेतावनी

संतकबीर नगर: मुख्यमंत्री के प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों में जनपद को सूबे में नौवीं रैंक मिली है। प्रदेश में सिद्धार्थनगर प्रथम व बस्ती जिले को चौथा स्थान मिला है।

loksabha election banner

डीएम दिव्या मित्तल ने खराब प्रगति पर नाराजगी जताई और सीएमओ समेत नौ अधिकारियों को चेतावनी पत्र जारी कर रिपोर्ट मांगी है। कहा कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर इनके खिलाफ कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

परिवार नियोजन कार्यक्रम, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, आयुष्मान भारत व अधूरे निर्माण कार्यों की प्रगति खराब रहने पर सीएमओ डा. हरगोविद सिंह, मुख्यमंत्री आवास योजना में लक्ष्य की तुलना में पूर्ण आवास की प्रगति खराब रहने पर पीडी-डीआरडीए प्रमोद कुमार यादव, नहरों से टेल तक पानी पहुंचाने, की खराब प्रगति पर सरयू नहर खंड-खलीलाबाद के एक्सईएन विजय कुमार को चेतावनी दी गई है। सोलर सिचाई पंप की आपूर्ति के सत्यापन की प्रगति 10.99 फीसद रहने पर प्रभारी उप निदेशक कृषि पीसी विश्वकर्मा, दुग्ध समितियों के गठन व पुनर्गठित सक्रिय समितियों के पंजीकरण की प्रगति 12.73 फीसद रहने पर दुग्ध विकास-बस्ती के प्रबंधक बीएम त्यागी, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना के तहत ड्रिप सिचाई उपकरण किसानों को उपलब्ध कराने की प्रगति 18.95 फीसद रहने पर जिला उद्यान अधिकारी एसके दूबे को चेतावनी दी गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार सृजन कार्यक्रम में 30 फीसद रहने पर जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, सहकारी देयों की वसूली की प्रगति 31.71 फीसद व राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत गोदामों के निर्माण की प्रगति शून्य रहने पर एआर कोआपरेटिव मंगल सिंह, पंचायत भवन के निर्माण की प्रगति 31.99 फीसद रहने पर डीपीआरओ उमाशंकर मिश्र को चेतावनी दी गई है।

जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाले विकास कार्यक्रमों में कमजोर प्रगति पर अधिकारियों को चेतावनी दी गई है। इनकी लापरवाही से यह जनपद रैंक हासिल करने में पिछड़ गया। सभी अधिकारियों को लापरवाही छोड़ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.