Move to Jagran APP

देश के अधिकांश किसान प्रधानमंत्री मोदी के साथ

पर्यटन मंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून देश के किसानों के हित में बने हैं। देश के अधिकांश किसान प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं। विपक्षी दल इसके बारे में किसानों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:56 PM (IST)
देश के अधिकांश किसान प्रधानमंत्री मोदी के साथ
देश के अधिकांश किसान प्रधानमंत्री मोदी के साथ

संतकबीर नगर: सूबे के पर्यटन, धर्मार्थ, सांस्कृतिक मंत्री नीलकंठ तिवारी बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे संत कबीर की स्थली मगहर में पहुंचे। उन्होंने डीएम दिव्या मित्तल, एसपी डा. कौस्तुभ व अन्य अधिकारियों के साथ भ्रमण कर मेला का जायजा लिए। कबीर की समाधि व मजार पर मत्था टेका। कबीर चौरा के महंत, नगर पंचायत मगहर की चेयरमैन व अन्य लोगों ने महोत्सव के आयोजन में मदद करने की बात कही। इस पर उन्होंने उचित पहल करने का आश्वासन दिया।

loksabha election banner

पर्यटन मंत्री ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि तीनों कृषि कानून देश के किसानों के हित में बने हैं। देश के अधिकांश किसान प्रधानमंत्री मोदी के साथ हैं। विपक्षी दल इसके बारे में किसानों को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि लोगों को पहले स्वयं के कार्य को देखना चाहिए। सूबे में सरकारी अस्पतालों में लोगों को अच्छी सेवाएं मिल रही हैं। मगहर महोत्सव के लिए पर्यटन विभाग से अब तक पैसा न मिलने पर भी उनके सामने सवाल उठे। कबीर चौरा के महंत विचार दास, नगर पंचायत मगहर की चेयरमैन श्रीमती संगीता वर्मा व अन्य लोगों ने इस स्थली की महत्ता को देखते हुए महोत्सव के आयोजन कराने के लिए मदद करने की बात कही। इस पर वह महोत्सव के लिए पैसा मिलेगा या नहीं, इस पर वे कुछ नहीं बोले। इतना अवश्य कहा कि यह कोरोना काल है, समय से इस पर उचित पहल अवश्य करेंगे।

पोखरे व सार्वजनिक भूमि से प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

धनघटा तहसील क्षेत्र के पारासीर में सार्वजनिक पोखरे व रजनौली में ग्रामसमाज की भूमि से बुधवार को तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण हटवाया। एसडीएम योगेश्वर सिंह, तहसीलदार वंदना पांडे, सीओ अंबरीश भदौरिया और थानाध्यक्ष आरके गौतम की सक्रियता के चलते वर्षों से कब्जा जमाए लोग मौके से गायब रहे।

पारासीर में सार्वजनिक पोखरे को पाटकर गांव के कुछ लोगों द्वारा छप्पर रखकर अतिक्रमण कर लिया गया था। कुछ लोग यहां दुकान भी चला रहे थे। इसकी शिकायत प्रधान द्वारा बार-बार की जा रही थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए तहसील प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचा और अतिक्रमण को हटवा दिया। इसी तरह से रजनौली में कुछ लोग सार्वजनिक भूमि पर निर्माण करवा रहे थे। ग्रामीणों ने जब विरोध किया तो आरोपित मारपीट पर आमादा हो गए थे। इसकी शिकायत प्रधान राममिलन यादव ने अधिकारियों से की। तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटवाकर जमीन को खाली करवा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.