Move to Jagran APP

इंटरनेट मीडिया पर विधायक के विरूद्ध दुष्प्रचार पर मुकदमा

विधायक के सहयोगी की तहरीर पर मेंहदावल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:17 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:17 PM (IST)
इंटरनेट मीडिया पर विधायक के विरूद्ध दुष्प्रचार पर मुकदमा
इंटरनेट मीडिया पर विधायक के विरूद्ध दुष्प्रचार पर मुकदमा

संतकबीर नगर : मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल के खिलाफ इंटरनेट मीडिया पर दुष्प्रचार करने व दूसरे राजनीतिक दल में जाने की पोस्ट वायरल करने का मामला संज्ञान में आया है। इस मामले में विधायक के सहयोगी की तहरीर पर मेंहदावल पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

loksabha election banner

बखिरा के समदा गांव के विधायक के सहयोगी सौरभ सिंह ने तहरीर में यह आरोप लगाया कि विधानसभा क्षेत्र के कुछ असामाजिक तत्व इंटरनेट मीडिया पर फर्जी आइडी बनाकर भाजपा विधायक राकेश सिंह बघेल की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। सोमवार की देर रात किसी अज्ञात व्यक्ति ने विधायक की फर्जी आइडी से भ्रामक पोस्ट किया, जिसमें उन्हें दूसरी पार्टी में शामिल होना बताया गया। पूर्व में भी एक पोस्ट वायरल किया गया था, जिससे सामाजिक समरसता प्रभावित हुई तथा विधायक के सम्मान, समर्पण व विश्वास को ठेस पहुंचाया गया। इस तरह का कृत्य चुनाव आचार संहिता के दौरान कानून व्यवस्था को भी एक तरह से चुनौती दी जा रही है। यह सामाजिक सुरक्षा के प्रति कुठाराघात है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की मांग की गई थी। इस मामले में मेंहदावल के प्रभारी निरीक्षक जयवर्धन सिंह ने कहा कि तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ आइटी एक्ट एवं मानहानि के तहत मुकदमा पंजीकृत करते हुए मामले की जांच की जा रही है। लाल शरण बने धनघटा बार एसोसिएशन के अध्यक्ष

संतकबीर नगर : धनघटा तहसील के बार एसोसिएशन के चुनाव में मंगलवार को अधिवक्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान लाल शरण अध्यक्ष निर्वाचित हुए। अन्य पदों पर भी पदाधिकारियों को चुना गया।

बार एसोसिएशन का चुनाव वरिष्ठ अधिवक्ता शत्रुघ्न मिश्र व बालकृष्ण चतुर्वेदी की देखरेख में संपन्न हुआ। सभी 60 अधिवक्ताओं ने चुनाव में हिस्सा लिया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए लाल शरण सिंह, हनुमान प्रसाद चौधरी और अरविद सिंह ने पर्चा दाखिल किया था, जिसमें लाल शरण को 34 मत, हनुमान चौधरी को 18 मत, अरविद सिंह को सात और एक मत नोटा पड़ा। मंत्री पद के लिए भीम राय, उपाध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय चौहान तथा कोषाध्यक्ष के लिए अभिमन्यु यादव को निर्विरोध चयनित किया गया। नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने कहा कि वादकारियों को सही समय पर न्याय दिलाना व संगठन को मजबूती देना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। इस मौके पर प्रेम नारायण मिश्र, राधेश्याम, लालचंद सिंह, परमानंद, राम सुरेश, चंदन, अरविद श्रीवास्तव, विश्वम्भर लाल आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.