Move to Jagran APP

खुद की चिंता छोड़कर कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी

संतकबीर नगर स्वास्थ्यकर्मी खुद की चिता छोड़कर लोगों की जान बचाने के लिए कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। सुविधाओं और संसाधनों का अभाव के बीच बेहतर कार्य कर रहे हैं और लोगों को कोरोना से बचने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 10:58 PM (IST)
खुद की चिंता छोड़कर कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी
खुद की चिंता छोड़कर कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मी

संतकबीर नगर: स्वास्थ्यकर्मी खुद की चिता छोड़कर लोगों की जान बचाने के लिए कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। सुविधाओं और संसाधनों का अभाव के बीच बेहतर कार्य कर रहे हैं और लोगों को कोरोना से बचने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं। जागरण ने कोरोना योद्धाओं से वार्ता किया तो हाल कुछ इस तरह सामने आया।

loksabha election banner

--------------------------

कोरोना को हराना है तो डरना मना है सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी प्रगति राय कहती हैं कि कोरोना काल में सभी डरे हैं, लेकिन यह स्थिति ठीक नहीं है। हमें डरकर नहीं लड़कर जीतना है। कोरोना के इस दौर में जब उनकी ड्यूटी लोगों के टीकाकरण के लिए लगी तो परिवार के लोग डर गए। उनके मन में आया कि सभी डरकर घर बैठ जाऐंगे तो फिर कोरोना से जंग कैसे होगी। उन्होंने जांच में ड्यूटी किया, अब टीकाकरण में भी सहयोग कर रही हैं। उनका मानना है कि कोरोना को हराना है तो डरना मना है।

---------------------

कोविड नियमों का पालन करें, कुछ नहीं होगा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खलीलाबाद में कोरोना टीकाकरण में जुटी नेहा सिंह कहती हैं कि कोविड नियमों का पालन करके ही हम इस महामारी से बच सकते हैं। हमें डरना नहीं है, इससे लड़कर हमें इसे देश से भगाना है। यदि हम मास्क का प्रयोग करें, दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करें और सैनिटाइजर के साथ हाथ धुलते रहें तो कोरोना हमारे पास नहीं फटकेगा। उन्होंने कहा कि यहां वह हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोगों के संपर्क में रहती हैं, लेकिन नियमों की देन है कि सुरक्षित हैं।

--------------

सुरक्षा और सजगता के सामने नहीं टिक सकता कोरोना

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी आदित्य कुमार सक्सेना कहते हैं कि सुरक्षा अपनाने से ही कोरोना को मात दिया जा सकता है। हम सभी ने शहर से लेकर गांव-गांव में जाकर लोगों का नमूना लिया था। कहीं भी कोई समस्या नहीं हुई। स्वजन, सगे-संबंधी, पास-पड़ोस के साथ अन्य भी लोगों ने इस कार्य की सराहना की जिससे कि हमें अपार खुशी मिली। अब तो टीकाकरण में ड्यूटी लगी है। हमारा सौभाग्य है कि हमें इस योग्य समझा गया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और सजगता के सामने कोरोना कहीं टिक नहीं सकता है।

---------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.