Move to Jagran APP

सपा के पूर्व विधायक पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा

पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपित पूर्व विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:55 PM (IST)
सपा के पूर्व विधायक पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन  का मुकदमा
सपा के पूर्व विधायक पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा

संतकबीर नगर: धनघटा विधानसभा के सपा के पूर्व विधायक का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही कोविड-19 के नियमों की अनदेखी की बात सामने आई। पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए आरोपित पूर्व विधायक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

पूर्व विधायक अलगू प्रसाद चौहान धनघटा थानाक्षेत्र के मुंडेरा राय में एक व्यक्ति के घर खिचड़ी के पर्व पर सहभोज में शामिल होने के लिए अपने समर्थकों के साथ गए थे। उन्होंने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। इसका वीडियो जब वायरल हुआ तो सोमवार को पुलिस हरकत में आ गई। पूर्व विधायक अलगू प्रसाद चौहान समेत 20-25 अज्ञात पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के साथ ही कोविड-19 का पालन न करने का पुलिस ने धनघटा थाने में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष विनय कुमार पाठक ने बताया कि कोविड-19 व आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है।

हालांकि पूर्व विधायक ने कहा कि साजिश के तहत उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है। भाजपा नेता और कार्यकर्ता मनमाने रूप से हर दिन आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। भाजपाइयों को हर कार्यक्रमों में शामिल होने की छूट है और विपक्षी दल के नेताओं पर मुकदमा किया जा रहा है। शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुलिस ने किया सात पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई

संतकबीर नगर : विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कोतवाली पुलिस ने सात लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है। पुलिस ने जिनके खिलाफ कार्रवाई की है वह पूर्व में अपराध के मामले में शामिल हैं और चुनाव में अशांति फैलाने की आशंका है।

कोतवाली प्रभारी विजय नारायण प्रताप ने बताया कि शहर के मोतीनगर निवासी अख्तरुल इमाम उर्फ तम्बी, मेहताब आलम और अफसर अहमद निवासी इस्लाम नगर मगहर, कन्हैया निवासी परदेसवा, विजय ठाकुर उर्फ बंटी निवासी बरदहिया, गुलाम हजरत अली उर्फ पिल्लू निवासी माली टोला और मोहम्मद जावेद निवासी पठान टोला के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.