Move to Jagran APP

बूथों पर पहुंची पोलिग पाíटया, मतदान आज

हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय-खलीलाबाद से शनिवार को जनपद के मेंहदावल खलीलाबाद व धनघटा विधानसभा क्षेत्रों के 1013 मतदान केंद्रों के 1420 बूथों के लिए पोलिग पाíटयां पहुंच गई जिसमें।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 11:16 PM (IST)
बूथों पर पहुंची पोलिग पाíटया, मतदान आज
बूथों पर पहुंची पोलिग पाíटया, मतदान आज

संतकबीर नगर: हीरालाल रामनिवास स्नातकोत्तर महाविद्यालय-खलीलाबाद से शनिवार को जनपद के मेंहदावल, खलीलाबाद व धनघटा विधानसभा क्षेत्रों के 1013 मतदान केंद्रों के 1,420 बूथों के लिए पोलिग पाíटयां पहुंच गई जिसमें। वहीं कुछ मतदान कर्मियों को रिजर्व में रखा गया है, मतदान कर्मी की बीमारी अथवा अन्य कारण पर इनका उपयोग किया जाएगा। जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट ने इन्हें यहां से रवाना किया। ईवीएम-वीवीपैट, स्टेशनरी सामग्री, नियुक्ति आदेश के वितरण के लिए विधानसभावार अलग-अलग टेबल यहां लगाए गए थे। जिला निर्वाचन अधिकारी(डीईओ)रवीश गुप्त, सामान्य प्रेक्षक त्रिनंजन चक्रवर्ती के अलावा उप जिला निर्वाचन अधिकारी रणविजय सिंह सहित अन्य अधिकारी यहां पर मौजूद रहे।

loksabha election banner

12 मई को सुबह सात से शाम के छह बजे तक मतदान होना है। इसे सुव्यवस्थित ढंग से कराने के लिए जनपद के तीन विधानसभा क्षेत्रों को नौ जोन व 105 सेक्टर में बांटा गया है। मेंहदावल में चार जोनल व 35 सेक्टर मजिस्ट्रेट, खलीलाबाद में तीन जोनल व 34 सेक्टर मजिस्ट्रेट व धनघटा विधानसभा क्षेत्र में दो जोनल व 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगे हैं। इसके अलावा रिजर्व में दो जोनल व नौ सेक्टर मजिस्ट्रेट रहेंगे। बाहर से आरपीएफ, पंजाब पुलिस, पीएसी के अलावा गैर जनपदों से फोर्स आई हैं। इस दिन सुबह के सात बजे से शाम के छह बजे तक जनपद के तीन विधानसभा क्षेत्रों के 1,420 में से 113 बूथों से सीधा प्रसारण(लाइव वेबकास्टिग)होनी है। एचआरपीजी खलीलाबाद परिसर के अंदर पीठासीन अधिकारी सुधाकर शुक्ल, मतदान अधिकारी प्रथम यादवेंद्र सिंह, मतदान अधिकारी तृतीय मो. हबीब अपने साथी मतदान अधिकारी द्वितीय अरूण मिश्र के इंतजार में ईवीएम-वीवीपैट लेकर बैठे हुए नजर आए। ऐसे कइयों मतदान कर्मी अपने साथी के इंतजार में यहां से देर से रवाना हुए। कुछ मतदान कर्मी कार से तो कुछ मोटरसाइकिल पर ईवीएम-वीवीपैट व अन्य सामग्री लादकर बूथों के लिए जाते हुए दिखे। तेज धूप व गर्मी से बचने के लिए कई मतदान कर्मी छांव की तलाश में इधर-उधर जाते दिखे। एचआरपीजी खलीलाबाद परिसर के अंदर एक मतदान कर्मी बैनर की छांव में ईवीएम-वीवीपैट आदि लेकर बैठा हुआ मिला तो वहीं परिसर के बाहर एक शेड के नीचे छांव में कई मतदान कर्मी बैठे हुए मिले, ये यहां पर प्यास बुझाते दिखे। इसके अलावा ठेले पर बिक रहे गन्ना जूस को पीने के लिए भी यहां भीड़ दिखीं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.