Move to Jagran APP

कोरोना से डरिए नहीं, सकारात्मक रहकर इसे हरा सकते हैं

खलीलाबाद ब्लाक के मीरगंज के राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव कहते हैं कि कोरोना से डरकर नहीं लड़कर जीता जा सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहकर सकारात्मक सोच के साथ कोरोना को हराया जा सकता है। उन्हें जब कोरोना हुआ तो वह डरे नहीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 11:21 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 11:21 PM (IST)
कोरोना से डरिए नहीं, सकारात्मक रहकर इसे हरा सकते हैं
कोरोना से डरिए नहीं, सकारात्मक रहकर इसे हरा सकते हैं

संतकबीर नगर : कोरोना से लड़कर जीतने वाले लोग अब समाज को जागरूक करने में जुटे हैं। उनका कहना है कि कोरोना से डरना नहीं है। इसे हम सकारात्मक रहकर हर हाल में हरा सकते हैं। जितने लोग संक्रमित हो रहे हैं, उससे अधिक लोग इससे ठीक भी हो रहे हैं। खतरा उन्हीं के लिए उत्पन्न हो रहा है, जो डर जा रहे हैं। सकारात्मक रहकर चिकित्सक के परामर्श के अनुसार दवाओं का सेवन करके आप भी पूरी तरह से स्वस्थ हो सकते हैं। मैंने कोरोना को हराया है

loksabha election banner

खलीलाबाद ब्लाक के मीरगंज के राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव कहते हैं कि कोरोना से डरकर नहीं लड़कर जीता जा सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहकर सकारात्मक सोच के साथ कोरोना को हराया जा सकता है। उन्हें जब कोरोना हुआ तो वह डरे नहीं। घर के लोगों ने हौसला बढ़ाया तो इससे दो-दो हाथ करने की ठानकर घर पर ही रहकर कोरोना को हरा दिया। वह कहते हैं कि वक्त कैसा भी हो गुजर जाता है। यदि आप बीमार हैं तो अवश्य स्वस्थ होगें। यदि आप स्वस्थ हैं तो लापरवाह नहीं होना है। हमें इस बीमारी से घबराना नहीं है। नकारात्मक विचारों को मन में नही आने देना है। सकारात्मक ऊर्जा और दृढ़ इच्छाशक्ति बनाए रखें, कोरोना से हर हाल में पीछा छूट जाएगा। अपने ऊपर रखिए विश्वास, हारेगा कोरोना खलीलाबाद ब्लाक के कौवाटार गांव रहने वाले अजय चतुर्वेदी बताते हैं कि कोरोना की लहर में वह भी संक्रमित हो गए थे। लेकिन परिवार, मित्रों और अपने ऊपर विश्वास का नतीजा रहा कि हम घर पर ही रहकर पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। हमें कोरोना से डरना नहीं है, इसे मामूली बीमारी मानकर इससे दो-दो हाथ करना है। चिकित्सक से परामर्श लेकर दवा कीजिए। इसके साथ ही घरेलू नुस्खों का भी प्रयोग कीजिए। मन में नकारात्मक विचार नहीं आना चाहिए। कोरोना कुछ नहीं करेगा। कोविड नियमों का पालन करके ही हम इसे हरा सकते हैं। इस बार कोरोना से लोग बहुत डर रहे हैं। हमें डरना नहीं है। यह बीमारी भले ही दूसरे मुल्क से आई हो, हमारे देश से बुरी तरीके से हारकर जाएगी। हम सभी को मिलकर इसे हराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.