Move to Jagran APP

बाढ़ क्षेत्र में नाव से पीड़ितों के पास पहुंचे डीएम-एसपी

कटान प्रभावित गायघाट निवासियों को घर खाली करने का दिया निर्देश

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 11:50 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 11:50 PM (IST)
बाढ़ क्षेत्र में नाव से पीड़ितों के पास पहुंचे डीएम-एसपी
बाढ़ क्षेत्र में नाव से पीड़ितों के पास पहुंचे डीएम-एसपी

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र में बह रही सरयू नदी के बाढ़ से अनेक गांव घिर गए हैं। मंगलवार को डीएम दिव्या मित्तल ने एसपी डा. कौस्तुभ के साथ बाढ़ प्रभावित गांवों का नाव से दौरा किया। गायघाट गांव में कटान के मुहाने पर स्थित घरों के लोगों को तत्काल घर खाली करने का निर्देश दिया गया। अधिकारियों ने बाढ़ पीड़ितों के पास पहुंचकर उन्हें मदद का भरोसा दिया।

prime article banner

डीएम-एसपी ने सरयू नदी की बाढ़ से प्रभावित गांव तिघरा, कंचनपुर, गायघाट, करनपुर, सीयर आदि का जायजा लिया। गायघाट में जगदीश, नागेंद्र ,चंद्रजीत, बालेंद्र, राम भजन, रामब्रिज, टिकोरी आदि के घरों से नदी का धारा टकराता देखकर डीएम ने खतरे की आशंका को लेकर तत्काल घरों को खाली करने का निर्देश दिया। उन्होंने एसडीएम योगेश्वर सिंह को घर खाली करने वाले लोगों को बाढ़ शरणालयम में व्यवस्थित कराने को कहा। डीएम ने कहा कि बाढ़ के पानी से घिरे गांव के लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर जाने के लिए 15 नावों की व्यवस्था करवाई गई है। उन्होंने एसडीएम से कहा कि बाढ़ पीड़ितों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। एसपी ने पुलिसकर्मियों को भी राजस्व कर्मियों के साथ मिलकर बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए तत्पर रहने को कहा। प्रोत्साहन व खेलकूद के लिए कीट वितरित

संतकबीर नगर : युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग युवक-महिला मंगल दलों को प्रोत्साहित करने का अभियान चला रहा है। नाथनगर ब्लाक परिसर में खेलकूद सामग्री वितरण का आयोजन किया गया। बीडीओ विजय पांडेय और ब्लाक प्रमुख रामवृक्ष यादव ने ब्लाक के 79 ग्राम पंचायतों में खेलकूद सामग्री किट का वितरण किया।

कार्यक्रम में उपस्थित जिम्मेदारों ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई यह योजना काफी सराहनीय है। इससे ग्रामीण क्षेत्र के युवक एवं युवतियों को खेल में बढ़ावा मिलेगा। ग्रामीण अंचलों में धन के अभाव में खेलकूद सामग्री महंगी होने के कारण गरीबों की प्रतिभाएं छिपी रह जाती हैं। ऐसे में सरकार सबको आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर बालकेश चौधरी, रामदरस यादव, रामू यादव, अजय यादव, प्रदीप, संदीप यादव, राम सिंह, ओमवीर, छोटेलाल, राजेश कुमार पांडेय, गोरख प्रसाद समेत तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.