Move to Jagran APP

अफसरों के साथ क्राप कटिग के लिए रानीपार गांव में पहुंची डीएम

संतकबीर नगर डीएम दिव्या मित्तल शुक्रवार को अधिकारियों के साथ खलीलाबाद तहसील क्षेत्र के रानीपार गांव के एक किसान के गेहूं के खेत में पहुंची। लहलहाती फसल को देखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 11:49 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 11:49 PM (IST)
अफसरों के साथ क्राप कटिग के लिए रानीपार गांव में पहुंची डीएम

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल शुक्रवार को अधिकारियों के साथ खलीलाबाद तहसील क्षेत्र के रानीपार गांव के एक किसान के गेहूं के खेत में पहुंची। लहलहाती फसल को देखा। तहसीलदार व लेखपाल से क्राप कटिग कराकर पैदावार की जानकारी प्राप्त की। गांव के लोगों में इसको लेकर काफी उत्सुकता रही। डीएम को गेहूं के खेत में देखकर किसान काफी खुश दिखे।

loksabha election banner

डीएम दिव्या मित्तल ने विश्वनाथ राय के गेहूं के खेत में पहुंची। उन्होंने किसान विश्वनाथ से बात की और 0.005 एअर क्षेत्रफल में गेहूं फसल की क्राप कटिग कराई। इसमें 15 किलो गेहूं मिला। इस प्रकार एक हेक्टेयर में लगभग 37 क्विंटल गेहूं का उत्पादन होने की जानकारी मिली। डीएम के अलावा तहसीलदार राजेश अग्रवाल ने इस किसान का हौसला बढ़ाया। भविष्य में भी अच्छी खेती करने के लिए प्रेरित किया।

-----

सार्वजनिक शौचालय पर ताला, खुले में शौच

संतकबीर नगर: गांवों में स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराया गया। इस पर लाखों रुपये खर्व किए गए लेकिन इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

बेलहर विकास खंड के ग्राम पंचायत रमवापुर में तीन लाख 84 हजार रुपये की लागत से बने सार्वजनिक शौचालय में एक वर्ष बाद भी नहीं खुला। निर्माण के बाद से ही सार्वजनिक शौचालय पर ताला लगा है। कई बार ग्रामीणों ने अधिकारियों से शिकायत भी की लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ। सार्वजनिक शौचालय का ताला बंद रहने से लोगों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ रहा है। जिससे एक तरफ गंदगी फैल रही है तो दूसरी तरफ इससे शासन की मंशा को झटका लग रहा है। एडीओ पंचायत सभाजीत यादव ने बताया कि सार्वजनिक शौचालय का ताला बंद रहने की जानकारी नहीं है। जिम्मेदारों से वार्ता करते हुए इसे आम जनता के लिए खुलवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.