Move to Jagran APP

जिले के 43 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित हुआ कोविड टीकाकरण उत्सव

संतकबीर नगर वैश्विक महामारी कोरोना से आम जनमानस को बचाने के लिए रविवार को जनपद के 43 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ हुआ। डीएम दिव्या मित्तल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी) खलीलाबाद में उत्सव का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 10:07 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 10:07 PM (IST)
जिले के 43 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित हुआ कोविड टीकाकरण उत्सव
जिले के 43 स्वास्थ्य केंद्रों पर आयोजित हुआ कोविड टीकाकरण उत्सव

संतकबीर नगर: वैश्विक महामारी कोरोना से आम जनमानस को बचाने के लिए रविवार को जनपद के 43 स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ हुआ। डीएम दिव्या मित्तल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी) खलीलाबाद में उत्सव का शुभारंभ किया। कहा कि सभी लोग टीका लगवा कर खुद के साथ ही परिवार को सुरक्षित करें । टीकाकरण कार्यक्रम ज्योतिबा फुले की जयंती से आंबेडकर जयंती 14 अप्रैल तक चलेगा। डीएम ने टीकाकरण के लिए आयी महिलाओं के हाथ में गुलाब का फूल थमाया। साथ ही साथ उनसे यह कहा कि अपने आसपास के लोगों को भी टीकाकरण के लिए भेजें। पीपीई किट, एन-95 मास्क, पल्स आक्सीमीटर,इन्फ्रारेड थर्मामीटर, सेनिटाइजर, एंटीजन किट सहित सभी आवश्यक सामग्री की पर्याप्त व्यवस्था की जाए। प्रभावी नियंत्रण के लिए जरूरी स्वच्छता व सेनिटाइजेशन का कार्य मिशन मोड पर किया जाना चाहिए। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर कोरोना जांच का कार्य प्रभावी ढंग से जारी रखा जाए। सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए खुले स्थान पर 100 से अधिक व परिसर आदि में स्थान पर 50 से अधिक लोग एकत्र न हों। प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी को रोकने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। 45 साल से अधिक आयु वालों के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस अवसर पर एसपी डा. कौस्तुभ, डा. एसडी ओझा, डा. वीपी पांडेय, डा. एस रहमान, अंगद सिंह, महेंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

loksabha election banner

-----

1275 लोगों को लगा कोरोना का टीका

संतकबीर नगर: जनपद के 12 सरकारी अस्पतालों में रविवार को 1775 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 1459 को पहला और 316 लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगाया गया। सर्वाधिक 45 से 60 साल के बीच के 827 लोगों को पहला डोज लगाया गया। जबकि 632 बुजुर्गों को पहला डोज लगाया गया। जिला अस्पताल के एमसीएच विग के अलावा छह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी), तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(पीएचसी) व दो यूपीएचसी पर रविवार को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें पहला एक भी स्वास्थ्य सुरक्षा कार्यकर्ताओं को पहला डोज नहीं लगा वहीं तीन को कोरोना का दूसरा डोज लगाया गया। वहीं एक भी फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहला डोज नहीं लगा जबकि एक को कोरोना का दूसरा डोज लगा। 45 साल से 60 वर्ष के बीच के 827 लोगों को पहला जबकि इस आयु के 116 लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगा। इसके अलावा 60 साल या इससे ऊपर के 632 लोगों को पहला व इस आयु के 196 लोगों को कोरोना का दूसरा डोज लगा। एसीएमओ डा. मोहन झा कोरोना टीकाकरण की लगातार मानीटरिग करते रहे। ------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.