Move to Jagran APP

कार्ययोजनाओं की सही से कर लें जांच : डीएम

बेलहरकलां में 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से कराया जाएगा विकास कार्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Nov 2021 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 30 Nov 2021 11:27 PM (IST)
कार्ययोजनाओं की सही से कर लें जांच : डीएम
कार्ययोजनाओं की सही से कर लें जांच : डीएम

संतकबीर नगर: डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि पूर्व में गठित और नव सृजित नगरीय निकायों में विकास कार्य कराने के लिए तैयार की गई कार्य योजनाओं को सही से जांच कर ली जाए। डीएम ने एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह की मौजूदगी में सभी ईओ से कहा कि इसमें वह कदापि लापरवाही न बरतें। कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को हुई बैठक में डीएम ने यह बातें कहीं।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि नगरपालिका परिषद खलीलाबाद, नगर पंचायत मगहर, हरिहरपुर, मेंहदावल और नव सृजित नगर पंचायत बखिरा व बेलहरकलां में 15वें वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि से विकास कार्य कराए जाने हैं। इसके लिए जो कार्ययोजना तैयार की गई है, उसकी सही से जांच कर ली जाए। नव सृजित नगर पंचायत बखिरा व बेलहरकला में स्वच्छ भारत मिशन के तहत आवंटित धनराशि के बारे में उन्होंने जानकारी प्राप्त की। उन्होंने नगरीय निकाय के लोगों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इस दौरान मौजूद नगर पालिका खलीलाबाद के चेयरमैन श्यामसुंदर वर्मा, नगर पंचायत मगहर की चेयरमैन संगीता वर्मा के साथ ही अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे और नगर में विकास को गति देने में सहयोग करने को कहा। 30 आवेदनों की जांच कर सीएमओ आज दें रिपोर्ट : एडीएम

संतकबीर नगर: एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह ने सीएमओ डा. इंद्रविजय विश्वकर्मा से कहा कि कोरोना से मृत 30 लोगों के आवेदन प्रपत्रों की जांच करके बुधवार को रिपोर्ट दे-दें। शासन स्तर से कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को 50-50 हजार रुपये आर्थिक सहायता राशि दी जानी है। कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को हुई बैठक में एडीएम ने यह बात कहीं।

एडीएम के समक्ष सीएमओ ने कोरोना से मृत जनपद के 90 लोगों की सूची दी। एडीएम के पूछने पर सीएमओ ने बताया कि इसमें से 54 मृतकों के आश्रितों की तरफ से आवेदन पत्र प्राप्त हो गए हैं। इसमें से 24 लोगों के आवेदन प्रपत्रों की जांच कर ली गई है। शेष 30 आवेदनों में आरटी-पीसीआर, सीटी स्कैन आदि जरूरी कागजात नहीं है। इस पर एडीएम ने सीएमओ से कहा कि वे संपर्क करके यह सब कागजात बुधवार को जमा करा लें। इसकी रिपोर्ट उन्हें दें। एडीएम ने कहा कि कलेक्ट्रेट के आपदा कक्ष में ''कोविड-19 अहैतुक सहायता आवेदन पत्र प्राप्ति सेल'' पटल स्थापित किया गया है। कोरोना से मृत व्यक्तियों के आश्रित इस सेल से संपर्क करके आवेदन पत्र जमा कर दें। आवेदन पत्र के साथ आरटी-पीसीआर, रैपिड एंटीजन टेस्ट, सीटी स्कैन की रिपोर्ट, मृत्यु प्रमाण पत्र की छायाप्रति, आधार कार्ड (मृतक एवं आवेदक), पारिवारिक सदस्यता प्रमाण पत्र की छायाप्रति जरूर लगाएं। बैठक में एसीएमओ डा. मोहन झा, आपदा विशेषज्ञ कृष्णा गुप्त, वरिष्ठ सहायक रंजीत गुप्त के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.