Move to Jagran APP

कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाएं गणतंत्र दिवस

गणतंत्र दिवस के दिन प्रभात फेरी ध्वजारोहण पौधारोपण सहित होंगे कई कार्यक्रम

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:11 PM (IST)
कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाएं गणतंत्र दिवस
कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाएं गणतंत्र दिवस

संतकबीर नगर: एडीएम वित्त एवं राजस्व मनोज कुमार सिंह ने 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस को भव्य ढंग से मनाने के लिए विचार-विमर्श किया। अधिकारियों से सुझाव भी मांगा। कार्यक्रम के दौरान कोविड गाइडलाइन का अक्षरश: पालन करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक हुई। एडीएम ने कहा कि जिन अधिकारियों को गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के लिए दायित्व सौंपे जा रहे हैं, वे उसे सफल बनाएं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी को सुबह 8.15 बजे प्रभात फेरी, 8:30 बजे सभी सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण, 9.15 बजे पौधारोपण, 9.30 से 11.30 बजे तक पुलिस परेड, 10 बजे जनपद मुख्यालय पर महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण, दोपहर के 12.30 बजे जिला चिकित्सालय में मरीजों में फल वितरण किया जाएगा। इसके अलावा अन्य कार्यक्रम होंगे। एडीएम ने नगरीय क्षेत्रों में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों के आसपास साफ-सफाई कराने का निर्देश ईओ को दिया। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित महापुरुषों की मूर्तियों की साफ-सफाई कराने का निर्देश बीडीओ को दिया। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सभी कार्यक्रम करने पर बल दिया गया। इस बैठक में एएसपी संतोष कुमार सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी जेएन झा, सभी जनपद स्तरीय अधिकारी, स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 15 लोग मिले कोरोना पाजिटिव

संतकबीर नगर: कोरोना के 796 नमूनों की जांच रिपोर्ट मंगलवार को आई। इसमें 781 निगेटिव और 15 लोग पाजिटिव मिले हैं। 11 दिन से लगातार कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इससे एक्टिव केस की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों से जनपद के लोगों में दहशत बना हुआ है।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि आरटी-पीसीआर के 432 नमूनों की रिपोर्ट में 428 निगेटिव व चार लोग पाजिटिव, रैपिड एंटीजन टेस्ट के 351 नमूनों की रिपोर्ट में 342 निगेटिव व नौ लोग पाजिटिव तथा ट्रूनेट के 13 नमूनों की रिपोर्ट में 11 निगेटिव व दो पाजिटिव मिले हैं। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। किग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी(केजीएमयू)-लखनऊ से आरटी-पीसीआर के 429 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने कोरोना से बचने के लिए सभी से मास्क का प्रयोग करने के साथ ही शारीरिक दूरी का ध्यान रखने की अपील की। कहा कि बहुत जरूरी न हो तो भीड़भाड़ में जाने से बचें और घर पर रहकर खुद और परिवार को सुरक्षित रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.