Move to Jagran APP

अवैध खलिहान पर चला बुलडोजर

तहसील प्रशासन व पुलिस कर्मियों की टीम की मौजूदगी में इमलीडीहा गांव में खलिहान

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 11:43 PM (IST)
अवैध खलिहान पर चला बुलडोजर

संतकबीर नगर: तहसील प्रशासन व पुलिस कर्मियों की टीम की मौजूदगी में इमलीडीहा गांव में खलिहान की भूमि पर किए गए अवैध कब्जे पर रविवार को बुलडोजर चला। एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार गांव में पहुंचकर यह कार्रवाई की। तहसील प्रशासन की इस कार्रवाई से अवैध कब्जाधारकों में खलबली मची रही।

loksabha election banner

मेंहदावल तहसील क्षेत्र के इमलीडीहा की प्रधान जंतीरा देवी ने कुछ दिन पूर्व एसडीएम से शिकायत की थी कि उनके गांव के निवासी कृष्णमोहन खलिहान की भूमि में टिनशेड डालकर कब्जा कर रहे हैं। तहसील प्रशासन की जांच में मामला सही पाया गया। इस पर कृष्णमोहन को कब्जा हटाने के लिए निर्देश दिया गया लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं हटाया। एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार योगेंद्र पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित कर खलिहान की भूमि से कब्जा हटाने का निर्देश दिया गया। गठित टीम ने पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में रविवार को जेसीबी से अवैध कब्जा हटा दिया। तहसील प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण के विरुद्ध लगातार अभियान चलाए जाने से तहसील क्षेत्र के गांवों, कस्बों में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीएम योगेश्वर सिंह ने बताया कि जहां भी सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा व अतिक्रमण की शिकायत मिलेगी, वहां पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। अतिक्रमण को ध्वस्त कराया जाएगा। नोटिस जारी करके अतिक्रमणकारियों से स्पष्टीकरण भी मांगा जाएगा। कार्डधारक कोटे की दुकान पर ले सकते हैं राशन

संतकबीर नगर: धनघटा तहसील क्षेत्र के सभी कोटे की दुकान पर राशन उपलब्ध हो गया है। अंत्योदय व पात्र गृहस्थी के कार्डधारक कोटे की दुकान से राशन ले सकते हैं। यह जानकारी रविवार को पूर्ति निरीक्षक सौरभ गोस्वामी ने देते हुए कहा कि सभी कोटे की दुकान पर तेल, नमक, चना, चावल, गेहूं आदि सामग्री उपलब्ध करा दी गई है। कार्डधारक कोटे की दुकान से राशन प्राप्त कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.