Move to Jagran APP

सराफा कारोबारियों का लाखों का सोना लेकर कारीगर फरार

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम व एसपी से मिलकर मामले की जानकारी दी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 11:50 PM (IST)
सराफा कारोबारियों का लाखों का सोना लेकर कारीगर फरार
सराफा कारोबारियों का लाखों का सोना लेकर कारीगर फरार

संतकबीर नगर : खलीलाबाद शहर के हनुमान गढ़ी मोहल्ले के सराफा कारोबारियों का 25 लाख रुपये का सोना लेकर बंगाली कारीगर फरार हो गया। व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम व एसपी से मिलकर मामले की जानकारी दी।

loksabha election banner

मुखलिसपुर रेलवे क्रासिग के निकट हनुमान गढ़ी निवासी नीरज स्वर्णकार ने बताया कि कोलकाता का शागिर शेख हनुमान गढ़ी गली में विजय कसेरा के मकान में रहकर जेवर बनाने का कार्य करता था। उन्होंने उसे 190 ग्राम सोना जेवर बनाने के लिए दिया था। पहले तो वह आज-कल करके टाल-मटोल करता था। उसके घर जाने पर ताला बंद मिला था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चल सका। उन्होंने बताया कि कारीगर शुभम वर्मा, उमेश वर्मा, अमरदीप सोनी, राज सोनी, सुरेश वर्मा, पंकज सोनी आदि का मिलाकर कुल लगभग छह सौ ग्राम सोना लेकर फरार हो गया है। पुलिस मामले में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। पिकप की ठोकर से बाइक सवार दो लोग घायल

संतकबीर नगर : गोरखपुर-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भुजैनी और कांटे के बीच शुक्रवार को बाइक पर सवार दो लोगों को पिकप ने ठोकर मार दी। स्थानीय लोगो ने घायलों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। चिकित्सक ने घायलों की स्थिति गंभीर देखकर गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

कांटे पुलिस ने बताया कि दुधारा क्षेत्र के महदेवा के शैलेंद्र कुमार और बिगरा अव्वल गांव के नरेश एक ही बाइक से खलीलाबाद जा रहे थे, तभी दुर्घटना हुई। रिहायशी छप्पर में लगी आग, सामान जलकर राख

संतकबीर नगर : खाना पकाते समय शुक्रवार की सुबह रिहायशी छप्पर में आग लग गई। उसकी चपेट में आकर अन्य छप्पर भी जलने लगे। आसपास के लोगों ने कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक उसमें रखे सामान जलकर राख हो चुके थे।

धनघटा क्षेत्र के डेबरी गांव के रामशब्द की बेटी गुड़िया घर में खाना पका रही थी। घर के सदस्य बाहर मजदूरी करने गए हुए थे। एकाएक चिगारी निकलकर झोपड़ी में आग लग गई। शोर सुनकर जब तक लोग पहुंचते और आग पर काबू पाते तब तक घर में रखा नकदी, खाद्यान्न, कपड़ा, कागजात समेत अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अभी लोग कुछ समझ पाते कि संत विजय की झोपड़ी को भी आग ने आगोश में ले लिया और उसमें रखा पशुओं के लिए भूसा,अनाज जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने कहा कि यदि सही समय पर फायर ब्रिगेड पहुंचता तो घटना इतनी भयावह नहीं होती। एसडीएम रविद्र कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना मिली है। लेखपाल मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लेकर रिपोर्ट देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.