Move to Jagran APP

कम भुगतान पर केंद्र प्रभारी पर दर्ज हो सकता है मुकदमा

संतकबीर नगर धान खरीद में कम भुगतान के मामले में साधन सहकारी समिति-बौरव्यास के प्रभारी कृष्ण प्रताप सिंह के खिलाफ जल्द मुकदमा दर्ज हो सकता है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 11:57 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 11:57 PM (IST)
कम भुगतान पर केंद्र प्रभारी पर दर्ज हो सकता है मुकदमा
कम भुगतान पर केंद्र प्रभारी पर दर्ज हो सकता है मुकदमा

संतकबीर नगर: धान खरीद में कम भुगतान के मामले में साधन सहकारी समिति-बौरव्यास के प्रभारी कृष्ण प्रताप सिंह के खिलाफ जल्द मुकदमा दर्ज हो सकता है। कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। संपूर्ण समाधान दिवस में एक किसान के प्रार्थना पत्र पर डीएम दिव्या मित्तल ने तुरंत सख्त कदम उठाते हुए जांच का निर्देश दिया था।

loksabha election banner

बीते मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में किसान सुदामा पुत्र बैजनाथ ने डीएम को प्रार्थना पत्र दिया था। उनका कहना था कि उन्होंने धान खरीद केंद्र बने साधन सहकारी समिति-बौरव्यास में आठ क्विटल धान बेंचा था। इसके एवज में उन्होंने काफी कम पैसे दिए। डीएम के निर्देश पर एआर कोआपरेटिव मंगल सिंह ने इस प्रकरण की जांच करवाई। इसमें पाया कि केंद्र प्रभारी ने संबंधित किसान को बीते मंगलवार को सिर्फ 14920 रुपये भुगतान कर दिया है। जबकि लगभग 16 हजार रुपये भुगतान करना चाहिए था। वित्तीय अनियमितता के मामले में इस केंद्र को तत्काल प्रभाव से काली सूची में डाल दिया गया है। जल्द ही केंद्र प्रभारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जा सकता है। डीएम दिव्या मित्तल ने कहा कि वित्तीय अनियमितता कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

----

आशा कार्यकर्ता को पीटा, दी तहरीर

संत कबीर नगर : महुली क्षेत्र के छितही निवासी आशा कार्यकर्ता ने बुधवार को पति पर मारने पीटने का आरोप लगाया और महुली थाने में तहरीर दी।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नाथनगर में तैनात आशा कार्यकर्ता रिकू देवी ने कहा है कि दो दिन पहले पति जोखन प्रसाद हैदराबाद से घर आए। मंगलवार की रात में अपशब्द कहने लगे। विरोध करने पर पीटा और गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है, मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.