Move to Jagran APP

पुलिस की नजर से लापता हैं 19 हिस्ट्रीशीटर

डा. कौस्तुभ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव के इस दौर में सभी हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पूरी जानकारी है। गायब चल रहे 19 का पता करने के लिए होमवर्क चल रहा है। जल्द ही उनके बारे में भी पूरी सूचना पुलिस के पास होगी। अपराधियों पर पुलिस लगातार नजर रखे है। अभियान चलाकर अपराधियों का पता लगाया गया है। सभी पर पुलिस की नजर है। यदि कोई गलती करेगा तो उसका परिणाम भुगतेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:27 PM (IST)
पुलिस की नजर से लापता हैं 19 हिस्ट्रीशीटर
पुलिस की नजर से लापता हैं 19 हिस्ट्रीशीटर

संतकबीर नगर : चुनावी मौसम में पुलिस अपराधियों की कुंडली खंगालने में जुटी है। ऐसे लोगों को खोजा गया, जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं। जिले के विभिन्न थानों के अपराधियों और हिस्ट्रीशीटरों के बारे में जानकारी एकत्र की गई। जनपद में 611 अपराधी हैं, जिनमें से 389 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से 19 हिस्ट्रीशीटर पुलिस की नजर से गायब हैं।

loksabha election banner

इनके बारे में किसी को कुछ पता नहीं है कि ये कहां हैं और क्या कार्य कर रहे हैं। गायब हिस्ट्रीशीटरों का पता लगाने में पुलिस कर्मियों के पसीने छूटने लगे हैं। इसके साथ ही 44 हिस्ट्रीशीटर दूसरे प्रदेश में बस गए हैं। पुलिस रिकार्ड में 13 हिस्ट्रीशीटर मर चुके हैं।

आइजी राजेश मोदक के निर्देश और पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ के निर्देशन में जनपद के सभी आठ थानों में हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पुख्ता जानकारी एकत्र की गई। इस कार्य की जिम्मेदारी अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह को सौंपी गई थी। इनकी देखरेख में जनपद के थानेदारों से हिस्ट्रीशीटरों के वर्तमान में पते और चाल-चलन के बारे में रिपोर्ट जुटाई गई। अधिकारी चुनावी दौर में अपराधियों की पूरी कुंडली खंगाल लेना चाहते हैं। ऐसा न हो कि चुनाव के बीच यह पता चले कि यदि समय रहते पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की पड़ताल कर लेती तो स्थिति नहीं बिगड़ती। इसी को ध्यान में रखकर पुलिस अपनी तैयारी कर चुकी है। यह है आंकड़ा

पुलिस ने पिछले दस सालों में डकैती, चोरी, लूट, नकबजनी, वाहन चोरी और अन्य चोरी की घटनाओं में संलिप्त अपराधियों की कुंडली बनाई है। ऐसे में कुल 611 अपराधी चिह्नित किए गए हैं। जिले के सभी आठ थाना क्षेत्रों में कुल 389 हिस्ट्रीशीटर हैं। बीट के पुलिस कर्मियों के सत्यापन के दौरान 273 अपने घरों पर मौजूद मिले। कोतवाली खलीलाबाद के छह, दुधारा थानाक्षेत्र के पांच व महुली और धनघटा थानाक्षेत्र के एक-एक हिस्ट्रीशीटर की मौत हो जाने की पुष्टि के साथ 40 के जेल में रहने व 44 के दूसरे प्रदेशों में रहकर कारोबार करने की जानकारी मिली। सभी से मोबाइल पर वार्ता करके पुलिस कर्मियों ने उनका वर्तमान का पता भी रिकार्ड में दर्ज किया पर 19 हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पुलिस को कोई जानकारी ही नहीं मिल पा रही है। पुलिस चुनाव में खलल डाल सकने की आशंका वाले अवांछनीय तत्वों को चिह्नित करके शांतिभंग की आशंका में पाबंद कर रही है। पुलिस अब तक करीब दस हजार अवांछनीय तत्वों को शांतिभंग की आशंका में पाबंद कर चुकी है।

डा. कौस्तुभ, पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव के इस दौर में सभी हिस्ट्रीशीटरों के बारे में पूरी जानकारी है। गायब चल रहे 19 का पता करने के लिए होमवर्क चल रहा है। जल्द ही उनके बारे में भी पूरी सूचना पुलिस के पास होगी। अपराधियों पर पुलिस लगातार नजर रखे है। अभियान चलाकर अपराधियों का पता लगाया गया है। सभी पर पुलिस की नजर है। यदि कोई गलती करेगा तो उसका परिणाम भुगतेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.