Move to Jagran APP

कलेक्ट्रेट में कोरोना की दस्तक, दोनों गेट सील

डीपीआरओ कार्यालय का बाबू और कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना संक्रमित। - डीएम और एसपी के

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 12:45 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 12:45 AM (IST)
कलेक्ट्रेट में कोरोना की दस्तक, दोनों गेट सील
कलेक्ट्रेट में कोरोना की दस्तक, दोनों गेट सील

- डीपीआरओ कार्यालय का बाबू और कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना संक्रमित

loksabha election banner

- डीएम और एसपी के कार्यालय 48 घंटे के लिए किए गए बंद

जागरण संवाददाता, बहजोई : डीपीआरओ कार्यालय के एक बाबू और एक कम्प्यूटर ऑपरेटर संक्रमित निकलने के बाद से न केवल डीएम से लेकर एसपी कार्यालय के साथ अन्य विभागों में बेचैनी है। प्रशासन को आनन-फानन में जिला कलेक्ट्रेट के दोनों गेटों को सील करते हुए यहां पर तैनात सभी अधिकारियों और कर्मियों की सैंपलिग कराने का निर्णय लेना पड़ा। सभी कार्यालयों को अगले 48 घंटों तक बंद कर दिया गया है और सैनिटाइज का कार्य शुरू हो गया है।

जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह के निर्देश पर जिला कलेक्ट्रेट पर संचालित प्रत्येक कार्यालय पर तैनात कर्मचारियों और अधिकारियों की बारी बारी से सैंपलिग हो रही है। जिन कर्मियों का सैंपल लिया जाता है उन्हें 48 घंटों की छुट्टी दी जाती है। इसी क्रम में डीपीआरओ कार्यालय में कार्यरत कर्मियों का दो दिन पूर्व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया था, जिसकी मंगलवार को रिपोर्ट आई, जिसमें डीपीआरओ कार्यालय के मुख्य बाबू और कंप्यूटर ऑपरेटर संक्रमित पाए गए, जिसकी सूचना से न केवल डीपीआरओ कार्यालय में हड़कंप मच गया बल्कि इसकी 50 मीटर की परिधि में आने वाले जिलाधिकारी कार्यालय के साथ-साथ कुछ ही दूरी पर स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी खलबली मच गई है।कलेक्ट्रेट के दोनों गेट सील कर दिए हैं। यहां पर संचालित सभी कार्यालयों के भवनों को सैनिटाइज किया जा रहा है। अगले 48 घंटे तक सभी कार्यालय बंद रहेंगे, जिसके बाद प्रशासन के द्वारा अगला निर्णय लिया जाएगा।

--------------

90 कर्मियों की हुई सैंपलिग

बहजोई। जैसे ही डीपीआरओ कार्यालय में 2 लोगों के संक्रमित होने की सूचना मिली तो जिला अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने स्वास्थ्य विभाग को तत्काल सभी कर्मियों की सैंपलिग करने के निर्देश दिए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां के लगभग सभी विभागों में कार्यरत लगभग 90 लोगों के सैंपल कलेक्ट किए हैं।

----------

एक ही परिसर में चलता है जिला

बहजोई। जिले के बहजोई स्थित जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्ट्रेट के एक ही परिसर में जिलाधिकारी कार्यालय के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक का कार्यालय भी स्थित है। इसके अलावा मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, परियोजना निदेशक डूडा, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला दिव्यांगजन अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी, जिला सूचना एवं विज्ञान केंद्र, भूमि संरक्षण अधिकारी, खनन निरीक्षक, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी, कार्यालय स्वच्छ भारत मिशन, महिला थाना, जिला अर्थ एवं सांख्यिकी अधिकारी, खंड विकास अधिकारी बहजोई, मनरेगा उपायुक्त आदि कार्यालय संचालित हैं।

------------

कोट-

हमारे कार्यालय में एक बाबू और एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते जिला कलेक्ट्रेट के दोनों गेट सील कर दिए गए हैं और सभी कार्यालयों में सैनिटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है।

जाहिद हुसैन, जिला पंचायत राज अधिकारी, सम्भल।

----------

रैवीज का इंजेक्शन लगवाने आई महिला निकली कोरोना पॉजिटिव

चन्दौसी: बंदर द्वारा काटने के बाद एंटी रैवीज का इंजेक्शन लगवाने अस्पताल पहुंची महिला जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे सिरसी स्थित कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया। महिला की कोरोना जांच रैपिड किट से की गई थी। अटवा निवासी एक महिला को बंदर ने काट लिया था। वह रैवीज का इंजेक्शन लगवाने के लिए अस्पताल आई तो पहले डॉक्टरों ने उसकी रैपिड किट से कोरोना जांच की। जांच में महिला कोरोना पॉजिटिव निकली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.